spot_img

प्लांटों के लिए कोयला मांगने रायपुर आ रहे हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री

HomeCHHATTISGARHप्लांटों के लिए कोयला मांगने रायपुर आ रहे हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री

रायपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ASHOK GAHLOT) आज रायपुर आ रहे हैं। गहलोत यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे। इस दौरान गहलोत अपने राज्य के बिजली संयंत्रों के लिए कोयले की मांग कर सकते हैं।

मामला सरगुजा स्थित परसा कोल ब्लॉक काहे जो हाथी रिजर्व क्षेत्र का हिस्सा है। इस वजह से राज्य सरकार यहां कोयला खदानन की अनुमति नहीं दे रही है। मामला विवादित है इस वजह से इस मुलाकात को लेकर काफी गोपनीयता बरती जा रही है। हालांकि राजस्थान सरकार की तरफ से गहलोत (ASHOK GAHLOT) के दौरे का कार्यक्रम जारी किया गया है लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से इस बैठक की कोई सूचना सार्वजनिक नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार बैठक दोपहर 2:00 बजे होनी है। उसके बाद गहलोत शाम 5:00 बजे जयपुर लौट जाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज शाम मुंबई के दौरे पर जा रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: ठगी का शिकार महिलाएं राहत की उम्मीद लेकर फिर पहुंची जशपुर

बता दें कि केंद्र सरकार ने राजस्थान (ASHOK GAHLOT) राज्य विद्युत निगम को छत्तीसगढ़ स्थित परसों कोल ब्लॉक का आवंटन किया है यह कोल ब्लॉक सरगुजा के घने वन क्षेत्र में है । स्थानीय आदिवासी भी इसका विरोध कर रहे हैं। आदिवासी कोल ब्लॉक आवंटन के विरोध में लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं वे इसके विरोध में राजधानी तक पैदल मार्च कर चुके हैं। वही राजस्थान सरकार कोयला खनन शुरू नहीं होने की स्थिति में राज्य में बिजली उत्पादन प्रभावित होने की बात कह रही हैं। इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पत्र लिख चुके हैं।