spot_img

ठगी का शिकार महिलाएं राहत की उम्मीद लेकर फिर पहुंची जशपुर

HomeCHHATTISGARHठगी का शिकार महिलाएं राहत की उम्मीद लेकर फिर पहुंची जशपुर

जशपुरनगर। रोजगार का झांसा देकर शातिर महिला से ठगी का शिकार हो कर बैंक कर्ज के भंवर जाल में फंसी महिलाएं राहत की गुहार लगाते हुए बीती देर रात परिवार सहित रणजीता स्टेडियम में धरना देने के लिए पहुंच गई। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन (JASHPUR NEWS) ने सुरक्षा के लिहाज से महिला व बच्चों को स्टेडियम से हटाकर आदर्श बस स्टैंड में स्थित रैन बसेरा पहुंचाया गया।

भैयाजी यह भी देखे: BREAKING: नक्‍सलगढ़ में 28 सीआरपीएफ जवान फूड पॉइजन के शिकार

उल्लेखनीय है कि बीते साल 2021 में आरोपित महिला सुमित्रा नायक (JASHPUR NEWS) ने दो निजी माइक्रो फाइनेंस कंपनियों से बिना ब्याज के ऋण दिला कर,गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने का झांसा देकर,सैकड़ों महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया था। आरोपित महिला के खिलाफ दर्ज किए गए प्राथमिकी के मुताबिक उसने माइक्रो कंपनियों से ऋण के रूप में प्राप्त राशि को रोजगार के लिए आवश्यक मशीनों की खरीदी करने के नाम पर महिलाओं के खाते से निकलवा कर हड़प लिया और फरार हो गई।

पीडितों की शिकायत पर सिटी कोतवाली (JASHPUR NEWS) में धारा 420,34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपित सुमित्रा नायक और इसके बेटे अविनाश नायक को गिरफ्तार,न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा चुका है। इन कानूनी कार्रवाई के बाद भी ठगी की शिकार हुई महिलाओं की परेशानी कम नहीं हुई है। फाइनेंस कंपनियां,ऋण की राशि की किश्त जमा करने के लिए दबाव बना रही है। इससे परेशान महिलाएं राहत पाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही है।