spot_img

Hero Motocorp पर IT रेड, MD पवन मुंजाल समेत कई अधिकारियों के ठिकानों पर भी तलाशी जारी

HomeNATIONALHero Motocorp पर IT रेड, MD पवन मुंजाल समेत कई अधिकारियों के...

दिल्ली। आयकर विभाग ने बुधवार सुबह हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) चेयरमैन पवन मुंजाल समेत कई बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। खबर है कि गुरुग्राम स्थित आवास और दफ्तर पर सुबह से ही तलाशी जारी है। इधर, रेड की खबर का सीधा असर बाजार पर पड़ा है। कंपनी के शेयर में बुधवार को खासी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल, कंपनी और IT विभाग की तरफ से इस कार्रवाई को लेकर आधिकारिक रूप से जानकारी साझा नहीं की गई है।

भैयाजी यह भी देखे: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प समूह (Hero Motocorp) के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुंजाल और अन्य प्रवर्तकों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं। छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य शहरों में स्थित परिसरों पर की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम कंपनी और उसके प्रवर्तकों के वित्तीय दस्तावेजों एवं अन्य कारोबारी लेनदेन पर गौर कर रही है।

मुंजाल (Hero Motocorp) के खिलाफ फर्जी खर्च दिखाने के आरोप हैं। कहा जा रहा है कि विभाग को भी दस्तावेजों में कुछ फर्जी खर्चों की जानकारी मिली है। हाल ही में विभाग ने रियल एस्टेट फर्म के दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, लुधियाना, लखनऊ और इंदौर में 45 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। उस दौरान 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए थे।