spot_img

“द कश्मीर फाइल्स” : योगेश अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री करने की उठाई मांग

HomeCHHATTISGARH"द कश्मीर फाइल्स" : योगेश अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री करने...

रायपुर। कश्मीर की सरज़मीं में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की कहानी पर आधारित फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” को छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री करने की मांग उठी है। छत्तीसगढ़ फिल्म्स इंडस्ट्रीज़ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने ये मांग रखी है।

भैयाजी ये भी देखे : कोषालयों में वित्तीय वर्ष 2021-22 के देयक 25 मार्च तक होंगे…

योगेश ने कहा कि “देश के एक ऐसे अनछुए पहलुओं को सामने लाने वाली इस फिल्म को प्रोत्साहन देने की जरूरत है।”
उन्होंने कहा कि जैसा की इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने मीडिया में कई मर्तबे इस बात का जिक्र किया है कि तक़रीबन चार सालों की रिसर्च और मेहनत के बाद इस फिल्म को तैयार किया गया है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके नरसंहार को दर्शाया गया है।

उस वक्त के हालातों को भी बेहतर तरीके से परदे पर उतरा गया है। देश दुनिया में इस फिल्म को देखकर लोग उस दौर को जाएं रहे है, ऐसे में प्रदेश सरकार को भी पुरे छत्तीसगढ़ के सिनेमाघरों में इसे टैक्स फ्री करना चाहिए। छत्तीसगढ़ फिल्म्स इंडस्ट्रीज़ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश ने आगे कहा कि इस फिल्म को देखने के लिए भी प्रदेश की जनता को बड़ी तादाद में थेयटर तक पहुंचने की जरुरत है।

“द कश्मीर फाइल्स” यहाँ है टैक्स फ्री

द कश्मीर फाइल्स को भाजपा शासित 7 राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है। जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा शामिल है। इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के तमाम पुलिस कर्मियों के साथ इस फिल्म को देखने के लिए छुट्टी का भी ऐलान किया था।

अब तक कमाए 50 करोड़ रुपए

कश्मीरी पंडित के पलायन पर आधारित द कश्मीर फाइल्स फिल्म में तत्कालीन सरकार और परिस्थितियों को दर्शाने की एक कोशिश की गई है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी जैसे कई दिग्गज कलाकार हैं। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है।

भैयाजी ये भी देखे : विधायक छन्नी साहू ने उठाया अवैध रेत खनन का मामला, पूछा…

फिल्म में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद और कश्मीरी पंडितों के बीच की पूरी कहानी को फिल्माया गया है। अब तक यह फिल्म 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुका है। जब की इस फिल्म की लागत महज़ 14 करोड़ रूपए है।