spot_img

राष्ट्रपति चुनाव: भारतीय-अमेरिकियों की पहली पसंद जो बाइडन- सर्वे

HomeINTERNATIONALराष्ट्रपति चुनाव: भारतीय-अमेरिकियों की पहली पसंद जो बाइडन- सर्वे

वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के मद्देनजर मीडिया रिपोर्टस जारी की गई है। सर्वे में रिपब्लिकन पार्टी के दावों के उलट भारतीय अमेरिकों की पहली पसंद डेमोक्रेटिक पार्टी है। राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय अमेरिकी अपना पाला बदलते नजर नहीं आ रहे है। एक नए सर्वे के मुताबिक, लगभग 72 फीसदी रजिस्टर्ड वोटर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के साथ हैं। वहीं, 22 फीसदी राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थन में खड़े दिख रहे हैं। हालांकि यह सर्वे मात्र 936 भारतीय अमेरिकी मतदाताओं पर किया गया था।

लोगों ने ट्रंप की नीतियों को सही और गलत ठहराया

भारत से अमेरिका के संबंधों को लेकर लगभग एक समान लोगों ने ट्रंप की नीतियों को सही और गलत ठहराया है। ट्रंप (Presidential Election) की नीतियों को 33 प्रतिशत लोग सही और 37 प्रतिशत लोग गलत मानते है। सर्वे के आंकड़े वास्तविकता से अलग भी हो सकते हैं। इंडियन अमेरिकन एटीट्यूड सर्वे ने सितंबर में 936 भारतीय अमेरिकी मतदाताओं के जवाबों के आधार पर यह डेटा जारी किया है।

56 प्रतिशत लोगों का डेमोक्रेटिक पार्टी को सर्मथन

अपने ऑनलाइन सर्वे में एजेंसी ने कहा है कि पिछले सर्वे के अनुसार ही भारतीय मूल के मतदाता डेमोक्रेटिक पार्टी (Presidential Election) का समर्थन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सर्वे में शामिल 56 फीसदी लोगों ने डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन किया है। 15 प्रतिशत लोगों ने रिपब्लिकन को अपनी पसंदीदा पार्टी बताया है। अमेरिका में 3 नवंबर को चुनाव होना है।