spot_img

मंत्री अमरजीत भगत के विभागों से सवाल नहीं करेगा विपक्ष…किया बहिष्कार

HomeCHHATTISGARHमंत्री अमरजीत भगत के विभागों से सवाल नहीं करेगा विपक्ष...किया बहिष्कार

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में धान खरीदी की अनियमितता को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस हंगामे के बाद अब विपक्ष ने मंत्री अमरजीत भगत के विभाग के चर्चा में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान कर दिया है, साथ ही उन्होंने पुरे सत्र में मंत्री के बहिष्कार एक ऐलान किया है।

दरअसल सदन में ध्यानाकर्षण के ज़रिए सत्तापक्ष के विधायक आशीष छाबड़ा ने बेमेतरा जिले के विकासखंड नवागढ़ की सहकारी सोसायटी कुमरा में धान खरीदी में अनियमितता का मामला उठाया। उन्होंने इस बाबत सूबे के नागरिक एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ अमरजीत भगत का ध्यान आकर्षित कर इस मामलें की जानकारी चाही। इस बीच विपक्ष ने कुछ टीका टिपण्णी की इस पर मंत्री अमरजीत भगत ने असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते हुए टिपण्णी की।

जिसके बाद विपक्ष ने मंत्री से माफ़ी मांगने और उठाए गए मुद्दे को लेकर हंगामा मचाने लगे। विपक्षी विधायक हंगामा करते हुए गर्भगृह तक जा पहुंचे, जिसके बाद लगातार वे सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज़ करा रहे थे। इस हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया। साथ ही गर्भगृह तक पहुंचने की वजह से विपक्ष के विधायक भी कार्यवाही से निलंबित हो गए।

नहीं मांगी माफ़ी तो बहिष्कार

इधर जब दोबारा सदन की कार्रवाई शुरू हुई इस पर विपक्ष के विधायकों ने खाद्य मंत्री से खेद व्यक्त करने की मांग की। लेकिन उन्होंने खेद व्यक्त नहीं किया जिसके बाद भाजपा विधायक दल ने पूरे सत्र के दौरान खाद्य मंत्री के बहिष्कार का ऐलान कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य विधानसभा में विधायक दल के निर्णय का ऐलान करते हुए कहा कि- पूरे सत्र के दौरान बीजेपी खाद्य मंत्री से न को कोई सवाल करेगा और ना ही उनके विभाग से संबंधित किसी भी चर्चा में भाग लेगा।