spot_img

BREAKING: नारायणपुर में IED ब्लास्ट में जवान शहीद

HomeCHHATTISGARHBASTARBREAKING: नारायणपुर में IED ब्लास्ट में जवान शहीद

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के सोनपुर मार्ग पर नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आकर ITBP जवान शहीद हो गया है। एक जवान घायल है। जिसका इलाज चल रहा है। आइटीबीपी 53वीं बटालियन के जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान IED ब्लास्ट हो गया। एक ITBP जवान मौके पर ही शहीद हो गया। सोनपुर रोड पर ढोन्दरबेड़ा के पास IED ब्लास्ट हुआ।

भैयाजी यह भी देखे: रेलवे लाइन से तांबा तार चोरी करने वाले 7 गिरफ्तार

बीते दिनों बस्तर संभाग में IED ब्लास्ट की घटनाएं

  •  बीजापुर के उसूर ब्लॉक के आवापल्ली से लगे ग्राम इलमिडी के पास नक्सलियों के बैनर पोस्टर को निकालने के दौरान जवान घायल हो ग7 मार्च कोया।
  • 8 फरवरी को बीजापुर के भोपालपट्टनम इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर चार जवानों को घायल कर दिया। जवान सर्चिंग पर निकले थे, उस दौरान उन्हें निशाना बनाया गया।
  • 28 दिसंबर को नारायणपुर में प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से दो बीएसपी कांट्रेक्टर कर्मचारी घायल हो गए। इसके बाद वहां सुरक्षाबलों ने गश्त बढ़ा दी। इससे पहले दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था।
  • 21 दिसंबर को बलरामपुर में सुरक्षाबलों ने 7 आईईडी बरामद किए। सभी आईईडी का कनेक्शन नक्सलियों ने एक साथ किया था। जिससे सुरक्षा बलों को काफी नुकसान पहुंच सकें। समय रहते सीआरपीएफ की टीम ने सभी सातों आईईडी बरामद कर लिए और उसे डिफ्यूज कर दिया गया।
  • 15 को कोंडागांव जिले के केशकाल थाना क्षेत्र के होनहेड़ में ITBP जवानों ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सर्चिंग की। इस दौरान जवानों ने 15 और 20 किलो के दो IED बरामद कर उन्हें डिफ्यूज किया। नक्सलियों ने डामर रोड के लगभग 10 फीट नीचे सुरंग बनाकर IED लगाया था, जिसे सावधानीपूर्वक डिफ्यूज किया गया। घटनास्थल से 15 किलोग्राम और 20 किलोग्राम के 2 टिफिन बम के साथ 2 डेटोनेटर, 100 मीटर कार्डेक्स वायर और 10 मीटर सामान्य वायर बरामद किये गये।