spot_img

IND vs SL Test : टेस्ट मैच में लंका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी टीम इंडिया

HomeSPORTSIND vs SL Test : टेस्ट मैच में लंका को क्लीन स्वीप...

मुंबई। भारत और श्रीलंका (IND vs SL Test) के बिच दो टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया की नज़र श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने पर टिकी है। दोनों टीम शनिवार से डे-नाइट खेले जाने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में भिड़ेंगे। भारत ने मोहाली टेस्ट में एक पारी और 222 रनों से श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जित दर्ज़ की थी। इसके साथ ही टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंच गई थी। लेकिन वे बेंगलुरु में जीत के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : Video : ज़ंज़ीर और तालों की टॉप पहने नज़र आई उर्फी जावेद…मचा कोहराम

कोलकाता में बांग्लादेश और अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ मैचों के बाद, होमग्राउंड पर भारत का तीसरा डे-नाइट गुलाबी गेंद टेस्ट होगा। भारत ने ये दोनों टेस्ट तीन दिन के अंदर जीते थे। हालांकि भारत ने श्रीलंका (IND vs SL Test) से पिछला मैच आसानी से जीत लिया, लेकिन गुलाबी गेंद का टेस्ट कई प्रकार की चुनौतियां होंगी।

रोहित-शर्मा की अगुवाई वाली टीम टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन के इस मोड़ पर घरेलू परिस्थिति में हार बर्दाश्त नहीं कर सकती है और इससे उन्हें अपनी तीव्रता बनाए रखने के लिए प्रेरित करना चाहिए। रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की पसंद, जिन्होंने पिछले मैच में शुरुआत की, लेकिन उन्हें बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे, अपने बल्ले से बड़ा प्रभाव डालने की कोशिश करेंगे।

दूसरी ओर ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के निचले क्रम की तिकड़ी, जिन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने उल्लेख किया कि टीम प्रबंधन आज के अभ्यास सत्र के बाद प्लेइंग इलेवन के बारे में फैसला करेगा।

बुमराह ने कहा, हमने कल पिच पर एक नजर डाली थी, लेकिन बहुत कुछ कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि आज वह दिन है जब हम अभ्यास सत्र के लिए जाएंगे। उसके बाद हमारे पास एक स्पष्ट विचार होगा कि क्या हम मैच में तीन तेज गेंदबाजों या तीन स्पिनरों के साथ जाना चाहते हैं।

IND vs SL Test ये है दोनों टीमें

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और अक्षर पटेल।

भैयाजी ये भी देखें : ऐक्ट्रेस वाणी कपूर बोली, बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ युग में काम कर रहीं हूँ…

श्रीलंका टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, चरित असलंका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), चमिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा, सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रेमा और लसिथ एम्बुलडेनिया।