spot_img

Share Market : सेंसेक्स-निफ्टी में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में दिखी बढ़त

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : सेंसेक्स-निफ्टी में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में दिखी...

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market ) शुक्रवार यानी सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में बढ़त के साथ बंद हुआ। हालांकि कारोबार की शुरुआत आज बाजार में लाल निशाँन के साथ हुई थी, बावजूद इसके शेयर बाजार में कारोबार बंद होने वक़्त मामूली बढ़त दिखी।

भैयाजी ये भी देखें : Video : ज़ंज़ीर और तालों की टॉप पहने नज़र आई उर्फी जावेद…मचा कोहराम

BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 86 अंकों की उछाल के साथ 55,550 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में निफ्टी 35 अंक की तेजी के साथ आगे बढ़कर 16,630 अंकों के साथ आज का कारोबार खत्म किया।

शुक्रवार को शेयर बाजार (Share Market) की शुरुआत खराब रही। सेंसेक्स 300 अंक टूटकर खुला था, जबकि निफ्टी ने 16,500 के नीचे  आकर कारोबार की शुरुआत की। हालांकि गुरूवार के कारोबारी सत्र के दौरान पांच राज्यों में चुनाव नतीजे घोषित होने से बाजार में अच्छा रुझान रहा।

गुरूवार को दिनभर शेयर बाजार में बहार देखने को मिली थी। जिसके बाद कारोबार के अंत में सेंसेक्स 817 अंकों की उछाल के साथ 55,464 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 249 अंकों की तेजी के साथ 16,595 के स्तर पर बंद हुआ था।

Share Market : फार्मा शेयरों में तेज़ी

बाज़ार में आज का कारोबार फार्मा शेयरों पर ज़बरदस्त रहा, फार्मा सेक्टर में आज अच्छी तेजी देखने को मिली है। निफ्टी पर फार्मा इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है।

भैयाजी ये भी देखें : नवरात्रि में इस बार मां बम्लेश्वरी के होंगे दर्शन, कलेक्टर ने…

वहीं निफ्टी पर मेटल, रियल्टी और एफएमसीजी इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए है। बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स भी बढ़त पर बंद हुए, हालांकि आईटी और आटो इंडेक्स लाल निशान में रहे।