spot_img

BREAKING: बीजापुर में मुठभेड़, तीन लाख का इनामी नक्सली ढेर, एक जवान घायल

HomeCHHATTISGARHBASTARBREAKING: बीजापुर में मुठभेड़, तीन लाख का इनामी नक्सली ढेर, एक जवान...

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर नैमेड (BIJAPUR NEWS) थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह सात बजे मुठभेड़ में तीन लाख का इनामी नक्सली मारा गया। नैमेड के कैका और मौसला के बीच जंगलों में गश्त के दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों के छिपकर अचानक फायरिंग शुरू करने पर जवानों ने पेड़ की आड़ लेकर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया। अन्य नक्सली फोर्स को भारी पड़ता देख जंगल में भाग गए।

भैयाजी यह भी देखे: CG BOARD: बोर्ड परीक्षा की कापियां 30 केंद्रों पर जंचेंगी, गड़बड़ी पर मूल्यांकनकर्ताओं पर गिरेगी गाज

मुठभेड़ में मारे गए नक्सली सेंड्रा एलओएस डिप्टी कमांडर रितेश पुनेम (BIJAPUR NEWS)  के पास से एक राइफल और नक्सल सामग्री बरामद की। पुलिस के अनुसार मारा गया नक्सली रितेश पुनेम के विरुद्ध बीजापुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या, आगजनी और लूटपाट की घटनाओं में शामिल था। मुठभेड़ के दौरान जवान रामलू हेमला घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीआरजी एवं सीआरपीएफ 222 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई

एएसपी पंकज शुक्ला ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह सात बजे सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों (BIJAPUR NEWS)  को नक्सलियों ने देख फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की ओर से जवाबी कार्रवाई से एक नक्सली ढेर हुआ है। घटना स्थल में भारी संख्या में मौजूद नक्सलियों ने अपने आप को कमजोर पड़ते देख जंगल की आड़ लेकर भागने में कामयाब रहे। पुलिस द्वारा घटना स्थल पर सर्चिंग करने पर एक नक्सली का शव बरामद किया तथा दैनिक उपयोग के सामान व हथियार भी नक्सली छोड़ कर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ स्थल पर सर्चिंग अभियान जारी है। अतिरिक्त फोर्स को घटनास्थल में रवाना किया गया है।