spot_img

CG Budget 2022 : भूपेश चौथी बार पेश करेंगे बजट, अभिजीत मुहूर्त में होगी शुरुआत

HomeCHHATTISGARHCG Budget 2022 : भूपेश चौथी बार पेश करेंगे बजट, अभिजीत मुहूर्त...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का चौथा आम बजट (CG Budget 2022) आज पेश करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास से तक़रीबन 11 बजे विधानसभा के लिए रवाना होंगे।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आज 12 बजकर 13 मिनट से 1 बजे तक अभिजीत मुहूर्त है, इस मुहूर्त में शुरू किए गए सारे काम सफल मानें जाते है। ऐसे में सीएम भूपेश अपना बजट इस समय के भीतर ही सदन में पेश कर सकतें है।

बतौर वित्त मंत्री अब तक भूपेश बघेल ने अब तक तीन दफे बजट पेश किया है। पिछले बजट के समय पर अगर नज़र डाली जाए तो हर बार उन्होंने अभिजीत मुहूर्त में भी अपना बजट सदन में पेश किया है।

वित्त वर्ष 2022-2023 (CG Budget 2022) के बजट में मुख्यमंत्री कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना, मजदूर बेटियों के खाते में 20 हज़ार, परिवहन सुविधा केंद्र, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार जैसे कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकतें है।
इसके अलावा सीएम भूपेश हर ब्लॉक में एक आईटीआई, स्कूलों के उन्नयन और नए स्कूल, कॉलेजों की भी घोषणा अपने बजट में कर सकतें है।

बताया जा रहा है कि इस बार का बजट (CG Budget 2022) तकरीबन एक लाख करोड़ रुपए से ज़्यादा का हो सकता है। इसके आलावा सरकार के कई महत्वपूर्ण विभागों में रिक्त पदों के लिए नियुक्ति के लिए भी सीएम अपने बजट में घोषणाएं कर सकतें है।