spot_img

29 मार्च से नवमी और 30 मार्च से 11वीं की परीक्षा होगी शुरू, समय सारणी हुई ज़ारी…

HomeCHHATTISGARH29 मार्च से नवमी और 30 मार्च से 11वीं की परीक्षा होगी...

रायपुर। बोर्ड परीक्षाओं के के बीच 11वीं और नवमी कक्षा की परीक्षाओं के लिए भी समय सारणी ज़ारी कर दी गई है। रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के तमाम स्कूलों के लिए समय सारणी जार कर, परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : गर्मी शुरू होने से पहले ही पानी के लिए त्राहिमाम.., घेराव…

जारी समय सारणी के मुताबिक कक्षा नवमी की परीक्षाएं 29 मार्च से शुरू होंगी, जो 12 अप्रैल तक चलेंगी। वहीं कक्षा ग्यारहवीं की परीक्षाएं 30 मार्च से शुरू होकर 13 मार्च तक ली जाएंगी।

इस आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि 11वीं व्यवसायिक पाठ्यक्रम विषय की परीक्षा उपरोक्त विषयों में ही संबंधित शालाओं के प्राचार्य अपने स्तर पर निर्धारित कर संपन्न कराएंगे। वहीं यह भी कहा गया है कि विद्यालय में उपरोक्त विषय के अतिरिक्त यदि कोई अन्य विषय संचालित है तो प्राचार्य अपने स्तर पर उस विषय की परीक्षा को आयोजित करेंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश में कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम और परियोजना कार्य 13 अप्रैल 2022 तक प्राचार्य द्वारा पूर्ण कर लिया जाना चाहिए। साथ ही साथ स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में भी इसी समय सारणी के अनुसार ही परीक्षाएं संचालित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश बघेल ने सदन में कहा-इनके नेता तो ट्रंप में…

देखिए समय सारणी