spot_img

अभिभाषण के बाद श्रद्धांजलि, विपक्ष ने दिखाए तेवर, बृजमोहन बोले-परंपरा न तोड़े…

HomeCHHATTISGARHअभिभाषण के बाद श्रद्धांजलि, विपक्ष ने दिखाए तेवर, बृजमोहन बोले-परंपरा न तोड़े...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। राज्यपाल के अभिभाषण खत्म होने के बाद सदन में कार्यसूची में जब श्रद्धांजलि रखी गई, इस पर विपक्षी विधायकों ने आपत्ति दर्ज की। विधायकों ने कहा- राज्यपाल के अभिभाषण पर 2 से 3 दिन चर्चा होती है। इस बार सरकार आधे दिन में चर्चा खत्म करना चाहती है। यह विधानसभा का अपमान है। बीजेपी सदस्यों ने सदन का वॉकआउट किया।

भैयाजी ये भी देखे : बजट सत्र : राज्यपाल उइके ने अभिभाषण में कहा-किसान का मनोबल…

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि “छत्तीसगढ़ की विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद अब तक कोई दूसरा काम नहीं हुआ है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कार्यसूची में श्रद्धांजलि को रखा गया है, ये राज्यपाल का अपमान है।”

बृजमोहन ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि “सदन का कार्य दिवस बढ़ाया जा सकता है, ऐसी कौन सी विशेष परिस्थिति आ गई है कि आज ही श्रद्धांजलि रखने की नौबत आन पड़ी।”

भैयाजी ये भी देखे : भाजपा विधायकों की बैठक में बोली पुरंदेश्वरी, जनता, संगठन और सदन में रहे एक्टिव

इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि “साल 2010 में भी ऐसी स्थिति आ चुकी है, जब राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही कार्य सूची में श्रद्धांजलि और अनुपूरक बजट को शामिल किया गया था। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सदन की परंपरा को तोड़ना उचित नहीं।