spot_img

शिवतराई में खुलेगा तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र, केंद्र ने दी मंजूरी

HomeCHHATTISGARHBILASPURशिवतराई में खुलेगा तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र, केंद्र ने दी मंजूरी

बिलासपुर। भारत सरकार ने खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत शिवतराई (कोटा)में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र खोलने की स्वीकृति प्रदान कर क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और सौगात प्रदान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : BREAKING: कवर्धा से लखनऊ जा रही बस पलटी, 3 यात्रियों की मौत, 30 घायल

सांसद अरुण साव ने कहा कि बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत राज्य स्तरीय सेंटर के बाद तिरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र शिवतराई (कोटा) के रूप में खिलाड़ियों को एक और बड़ी सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदान किया। मालूम हो कि युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न् जिलों में प्रचलित खेलांे को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ में सात नए प्रशिक्षण केंद्रों की स्वीकृति प्रदान की है।

इसमें शिवतराई (कोटा) में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र (BILASPUR NEWS)  भी शामिल है। शिवतराई तीरंदाजी के लिए पूरे देश में जाना जाता है। यहां के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई हैं। सांसद अरुण साव ने क्षेत्र में खेल सुविधाओं में विस्तार के लिए लगातार प्रयास करते रहे। उसी का परिणाम है कि शिवतराई (कोटा) में तिरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र को मंजूरी मिली है।