spot_img

बैंक मैनेजर से हुई डेढ़ लाख की ऑनलाईन ठगी, अमेजॉन के नाम पर हुए शिकार

HomeCHHATTISGARHबैंक मैनेजर से हुई डेढ़ लाख की ऑनलाईन ठगी, अमेजॉन के नाम...

रायपुर। राजधानी रायपुर में ऑनलाईन ठगी का एक और मामला सामने आया है। दिलचस्प बात ये है रही कि इस बार इस ठगी का शिकार कोई सामान्य व्यक्ति नहीं बल्कि एक निजी बैंक का मैनेजर हुआ है। बैंकों में अक्सर ऑनलाईन ठगी से बचने के दिशानिर्देश दीवारों पर चस्पा होते है, बैंक कर्मी भी ऑनलाईन ठगी के शिकार होने बचने के लिए अपने ग्राहकों पर समय समय पर जागरूक करते है। बावजूद इसके एक बैंक मैनेजर को शातिरों ने ठग कर डेढ़ लाख रुपए से ज़्यादा की चपत लगाई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : गृह विभाग की समीक्षा बैठक स्थगित, गृहमंत्री हुए क्वारेंटाइन

मिली जानकारी के मुताबिक ICICI बैंक के मैनेजर शकील अहमद खान इस ठगी का शिकार हुए है। उनके साथ उनकी पत्नी के खातें से भी शातिर ठगों ने 1 लाख 68 हजार रुपये पार कर दिए। इस संबंध में शकील अहमद ने तेलीबांधा पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज़ कराए है। बकौल शकील ठगों ने उन्हें खुद को अमेजॉन कंपनी का हवाला देकर काल किया था। जिसके बाद उन्होंने शकील को होम एप्लायंस की खरीदी करने पर कई लुभावने ऑफर भी बताएं।

जिसमें से शकील ने मोबाइल और एसी की खरीदी पर 40% का ऑफर देखकर अपना ऑर्डर बुक किया। जैसे ही ऑडर दिया ठगों ने पहले 5000/- रूपये एडवांस माँगा। जिसे शकील ने अपने खाते से ठगों द्वारा बताए गए पेटीएम पर भेज दिया। उसके बाद 6490/- रूपये और 11999/- रूपये की राशि और मांगने पर शकील ने उसका भी भुगतान किया। इस तरह उसी वक्त शातिरों ने 23489/- रूपये का भुगतान शकील से वसूल लिया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : CM साहब ध्यान दें : कांग्रेसी पार्षद महिला की जमीन पर किया कब्जा

फूल पेमेंट की बात पर हुआ ठगी का अहसास
बैंक मैनेजर स्किल से शातिर ठगों ने पहले तो 23489 ऐंठ लिए, जिसके बाद उन्होंने फुल पेमेंट की बात कहीं। यही से शकील को खुद ठगे जाने की भनक लगी। जिसके इंकार के बाद ठगों ने फोन काटा और एक एक कर 1,68,472/- रुपए की राशि उड़ा ली।