spot_img

यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र नवीन की मौत, राज्यपाल और CM ने जताई संवेदना

HomeCHHATTISGARHयूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र नवीन की मौत, राज्यपाल और CM...

नई दिल्ली / रायपुर। यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी के दौरान एक भारतीय छात्र नवीन ज्ञानगौदर की मौत हो गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यूक्रेन के खारकीव में मंगलवार को रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के दौरान हुई गोलाबारी में एक भारतीय छात्र नवीन ज्ञानगौदर की मौत हो गई।

भैयाजी ये भी देखें : ठाकुराईन टोला में सीएम भूपेश ने दी सौगातें, लक्ष्मण झूले का…

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उसके परिवार के संपर्क में है।”उन्होंने यह भी कहा, “हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

इधर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया यूइके ने यूक्रेन में रूसी हमले में एक भारतीय छात्र की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। आज सुबह खारकीव में गोलाबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की गोली लगने से मृत्यु हो गई है। सुश्री उइके ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है और सभी भारतीय नागरिकों के सकुशल घर वापसी की कामना की है।

भैयाजी ये भी देखें : यूपी को लेकर बोले सीएम भूपेश, भाजपा का जाना और योगी…

सीएम भूपेश बघेल ने भी छात्र नवीन ज्ञानगौदर की मृत्य पर शोक जताया है। सीएम ने कहा कि “यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत की खबर बेहद दुखद है। इस पीड़ा में पूरा देश छात्र के परिवारजनों के साथ है। ईश्वर उनके माता-पिता, मित्रों एवं चाहने वालों को इस कठिन समय को सहने की शक्ति दें। ॐ शांति: भारत सरकार से पूरा देश इस समय प्रयासों में तेजी लाने की अपील कर रहा है।”