spot_img

यूपी को लेकर बोले सीएम भूपेश, भाजपा का जाना और योगी का मठ में बैठना तय है…

HomeCHHATTISGARHयूपी को लेकर बोले सीएम भूपेश, भाजपा का जाना और योगी का...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रात 8.30 बजे रायपुर से विमान द्वारा बनारस के लिए रवाना होंगे। यहाँ वे रात 9.45 बजे करीब पहुंचेंगे। बघेल बनारस में रात्रि विश्राम करेंगे। जिसके बाद कल से वे चुनाव प्रचार में जुटेंगे। इधर महाशिवरात्रि के अवसर पर अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा की।

भैयाजी ये भी देखें : कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे अस्पताल में भर्ती, मुलाक़ात करने पहुंचे सीएम…

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश ने उत्तरप्रदेश में चुनावी हालातों पर भी चर्चा की। सीएम बघेल ने कहा- “देखिए ऐसा है कि प्रथम, द्वितीय और तृतीय चरण चुनाव में अमित शाह अपना पूरा काम किए है। अब योगी जी को निपटाने में थोड़ी कसर बाकी है उसको मोदी जी करेंगे। भारतीय जनता पार्टी का जान आता है और योगी का मठ में बैठना तय है।”

भूपेश ने आगे सीएम योगी के भगवा रंग वाले बयान पर कहा कि “देखिये ये तो धमकी है। जो भगवा रंग है वह सर्वोच्च त्याग का पहचान है। जब सब कुछ त्याग देते हैं तब उसकी पहचान भगवा रंग है। और ये तो संसार को त्याग कर भगवा रंग धारण किया और भगवा धारण करके वह संसारी हो गए और सत्ता के पीछे घूमने लगे, तो भगवा रंग हमारे देश में तो बहुत ही सम्मानित है।

सीएम भूपेश ने कहा कि यदि शिवाजी महाराज के बात करें तो पूरे राज्य को अपने गुरु को दान में दे दिया था और त्याग की भावना से शासन किया था तब उन्होंने भगवा झंडा धारण किया था। भगवा का अर्थ है सर्वोच्च त्याग और यह जितने बजरंगी लोग जो घूमते हैं वह वसूली के लिए घूमते है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : महादेव घाट में महाशिवरात्रि पर हादसा, खारुन नदी…

त्याग के लिए नहीं घूमते तो भगवा का अर्थ पहले समझ ले कोई भी व्यक्ति कोई भी रंग का कपड़ा पहन सकता है फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप भगवा धारण कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आप सब कुछ त्याग दिया है।