spot_img

BREAKING: बीजापुर में मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

HomeCHHATTISGARHBREAKING: बीजापुर में मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (BIJAPUR NEWS) के नैमेड़ थाना क्षेत्र के दुरधा पहाड़ी में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में 2 महिला वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया है‌। घटनास्थल से एक बंदूद 12 बोर, पिस्टल और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। डीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों की संयुक्त कार्रवाई से सफलता मिली है।

रवाना हुई अतिरिक्त फोर्स

घटना स्थल में सर्चिंग अभियान जारी है। नैमेड व पेदाकोडे़पाल से घटनास्थल के लिए अतिरिक्त फ़ोर्स (BIJAPUR NEWS)  हुई रवाना। ग्राम दुरधा की पहाड़ी में सुबह 6 बजे मुठभेड़ हुई है। जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी, कि दुरधा की पहाड़ी पर माओवादियों मीटिंग कर रहे हैं। इसके आधार पर डीआरजी व सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रणनीति बना शनिवार की रात ही सर्चिंग पर निकले थे। पुलिस को देख नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई।

भैयाजी ये भी देखे : पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए मतदान आरंभ

फोर्स को भारी देख नक्सली जंगल में भागे

पुलिस के जवानों द्वारा भी ताबड़तोड़ फायरिंग करने पर नक्सली कमजोर पड़ता देख भाग खड़े हुए। पुलिस जवानों ने मौके पर सर्चिंग करने पर दो महिला माओवादियों के शव बरामद किए।तथा घटनास्थल से एक नग 12 बोर बंदुक, पिस्टल और भारी मात्रा में में विस्फोटक सामग्री भी बरामद किया गया है। बीजापुर पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप (BIJAPUR NEWS) ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

मारी गई महिला नक्सलियों की की जा रही शिनाख्त

एसपी ने बताया कि मारे गये महिला नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। नैमेड थाना अंतर्गत हुए इस मुठभेड़ में नक्सलियों के शव को बीजापुर लाने के लिए अतिरिक्त पुलिस को भेजा गया है‌। बताया गया है कि नैमेड थाना से घटनास्थल की दूरी लगभग 15 किमी है,तथा बीहड़ जंगली इलाका तथा पहाड़ी है‌। नक्सली इस क्षेत्र को भी सुरक्षित मानते आ रहे है।