spot_img

पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए मतदान आरंभ

HomeNATIONALपश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए मतदान आरंभ

दिल्ली। पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के लिए रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान (vote) शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि 108 नगरपालिकाओं के 2,171 वार्ड के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना दो मार्च को होगी।

भैयाजी ये भी देखे : कोविड-19: भारत में उपचाराधीन मामलों की संख्या गिरकर 1 लाख 11 हजार 472

कई बूथ के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखी गयी। लोग मतदान (vote)  के लिए सुबह के समय बड़ी संख्या में पहुंचे। निकाय चुनावों के लिए कुल 44,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। प्रत्येक बूथ में कम से कम एक सशस्त्र पुलिस कर्मी तैनात किया गया है। कुल 135 पर्यवेक्षक मतदान पर करीबी नजर रख रहे हैं।

8,160 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे मतदाता

इन चुनावों में करीब 95.6 लाख मतदाता 8,160 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत (vote) का फैसला करेंगे। इन चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी, वाम मोर्चा तथा कांग्रेस से है। टिकट न मिलने के कारण कई टीएमसी नेता निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। गौरतलब है कि 103 वार्ड में मतदान नहीं कराया गया क्योंकि प्रत्येक वार्ड में केवल एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था और उन्हें निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया। इनमें से लगभग सभी वार्डों पर टीएमसी ने जीत दर्ज की।