spot_img

UP CHUNAV 2022: अखिलेश यादव से मिले सांसद जोशी के बेटे, BJP को झटका देने की तैयारी?

HomeNATIONALUP CHUNAV 2022: अखिलेश यादव से मिले सांसद जोशी के बेटे, BJP...

लखनऊ। यूपी चुनाव (UP CHUNAV) के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। लोकसभा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की जिसकी तस्वीर वायरल हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव के चौथे चरण से ठीक पहले ये मुलाकात हुई है। अखिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मयंक जोशी के साथ मुलाकात की एक फोटो ट्वीट की।

भैयाजी ये भी देखे : हर्षा की हत्या हिजाब विवाद में आग में घी डालने का काम कर सकती थी’: CM बोम्मई

गौरतलब है कि प्रयागराज से लोकसभा सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे को लखनऊ छावनी विधानसभा सीट (UP CHUNAV)  से बीजेपी उम्मीदवार घोषित करने के पक्ष में थीं। हालांकि, बीजेपी ने युवा नेता को ठुकरा दिया और उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक को टिकट दे दिया। इसके बाद, जोशी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की।

यूपी चुनाव 2022

आपको बता दें कि पहला चरण 10 फरवरी (UP CHUNAV)  को हुआ था जिसमें 62.4% मतदान दर्ज किया गया जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान हुआ था, जिसमें 61% मतदान हुआ। वही तीसरे चरण में 20 फरवरी को 61.09% मतदान हुआ था। अब 23 फरवरी को चौथे चरण का मतदान है जिसमें पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 624 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होने वाला है।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में 59 सीटों में से बीजेपी ने 51 सीटें जीती थीं, जबकि चार समाजवादी पार्टी को और तीन बहुजन समाज पार्टी को मिली थीं। बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को एक सीट मिली थी। हालांकि, कांग्रेस खाता खोलने में भी नाकाम रही। इसके अलावा, इस चरण के बाद तीन और चरण- 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होने वाले हैं। वही मतों की गिनती और नतीजे की घोषणा 10 मार्च को होगी।