spot_img

हर्षा की हत्या हिजाब विवाद में आग में घी डालने का काम कर सकती थी’: CM बोम्मई

HomeNATIONALहर्षा की हत्या हिजाब विवाद में आग में घी डालने का काम...

कर्नाटक। हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने मंगलवार को मिडिया से चर्चा की। इस इंटरव्यू में बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की शिमोगा में क्रूर हत्या पर बात हुई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हर्षा का अडिग हिंदू रुख उनकी हत्या के पीछे मुख्य मकसद था, वहीं अब चल रहे हिजाब विवाद ने ‘आग में ईंधन’ का काम किया है।

भैयाजी ये भी देखे : RUSSIA UKRAINE CONFLICT: यूक्रेन का दावा एक सैनिक की मौत और 6 घायल

उन्होंने (Chief Minister Basavaraj Bommai) कहा “मुख्य कारण यह था कि वह एक हिंदू कार्यकर्ता के साथ एक मुखर था। हत्या इतनी क्रूर और योजना के साथ की गई थी। यह बस एक साजिश थी और हम इसकी जड़ तक शामिल लोगों और संगठनों तक जरुर पहुंचेंगे।” उन्होंने कहा, “हर्षा ने पहले भी मुद्दो को उठाया था और इस हिजाब मुद्दे ने आग में घी डाला है। अभी तक, शिमोगा में चीजें नियंत्रण में हैं। हम लोगों से बात कर रहे हैं और जमीन पर विश्वास हासिल कर रहे हैं।”

रविवार को हत्या की गयी

बता दें कि कर्नाटक (Chief Minister Basavaraj Bommai) के शिमोगा में रविवार देर रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद जिले में तनाव बढ़ गया है। घटना रात के 9 बजे घटी। मिली जानकारी के अनुसार, विक्टिम का नाम हर्षा है। इस घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बरवराज बोम्मई ने कहा- हर्षा को रविवार रात चाकू मारा गया। जांच कल रात को ही शुरू हो गई थी। पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं।

वहीं जुलूस के दौरान भी, पथराव और कई निजी वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति को आग लगाने सहित तोड़फोड़ की घटनाओं की सूचना मिली थी। कर्नाटक पुलिस ने हत्या में शामिल छह लोगों- मोहम्मद काशिफ, सैयद नदीम, आसिफुल्ला खान, रियान शरीफ, निहान और अफनान को गिरफ्तार किया है। वहीं कुल 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है। इसके अलावा बयानों के साथ-साथ, प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के आधार पर गिरफ्तारी की गई है।