spot_img

Share Market : सप्ताह के शुरुआत में ही बड़ा झटका, सेंसेक्स में 608 अंकों की गिरावट

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : सप्ताह के शुरुआत में ही बड़ा झटका, सेंसेक्स में...

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में सप्ताह के शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा है। कारोबार के शुरूआती दौर में ही सेंसेक्स और निफ्टी में बड़ी गिरावट दर्ज़ की गई। बाज़ार के जानकारों का मानना है कि विदेशी संस्थागत निवेशकों की लगातार बिकवाली के चलते आज शुरुआती कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में गिरावट दर्ज़ की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस नुसरत भरुचा ने अपने बिजी शेड्यूल पर कहा “लिविंग ए सूटकेस लाइफ”

बाज़ार (Share Market) खुलने के कुछ देर बाद ही सेंसेक्स 608 अंकों की गिरावट के साथ 57,225 अंक पर आकर कारोबार कर रहा था। इधर निफ्टी में 176 अंकों की गिरावट दर्ज़ हुई, जिसके बाद 17,100 अंक निफ्टी ने कारोबार किया।

शेयर बाजार में आज एचडीएफसी लाइफ, टाइटन, बजाज फिनसर्व, हिंडाल्को और यूपीएल की कम्पनियाँ शुरूआती कारोबार के दौरान निफ्टी में घाटे में रही। इनमे 2.4 प्रतिशत, 2.3 प्रतिशत, 1.8 प्रतिशत, 1.8 प्रतिशत और 1.7 की गिरावट दर्ज की गई।

Share Market : स्पष्टता आने तक इंतजार

बाजार के जानकारों का कहना है कि “मार्च के बाद से यूक्रेन के तनाव और फेड द्वारा मौद्रिक सख्ती से उत्पन्न होने वाले बाजार के लिए मजबूत हैं, इन प्रतिकूल परिस्थितियों में भारत के लिए खास चिंताएं जैसे निरंतर एफआईआई बिकवाली और कच्चे तेल का बढ़ना हैं।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में फिल्म शूट कर सकतें है सलमान खान, सीएम भूपेश से हुई बातचीत…

आय वृद्धि में सुधार के रुझान और वित्तीय जैसे क्षेत्रों में उचित मूल्यांकन बाजार का समर्थन कर रहे हैं. निवेशकों को रूस-यूक्रेन के मोर्चे पर स्पष्टता आने तक इंतजार करना चाहिए।”