spot_img

दंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली मारा गया, पिस्टल, टिफिन बम बरामद

HomeCHHATTISGARHBASTARदंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली मारा गया, पिस्टल, टिफिन बम...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले (DANTEWADA) के अरनपुर थाना क्षेत्र के बुरगुम जंगल में मुठभेड़ में पांच लाख का इनामी नक्सली मारा गया। नक्सलियों के मलंगिर एरिया क्षेत्र में डीआरजी और नक्सली के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है वहीं कई नक्सलियों के घायल होने का दावा भी पुलिस कर रही है। मारा गया नक्सली अर्जुन उर्फ लखमा सोढ़ी के खिलाफ 13 मामले दर्ज थे।

भैयाजी ये भी देखे : UP CHUNAV: कानपुर की मेयर पर कार्रवाई की तलवार, वोट डालते हुए EVM की तस्वीर शेयर करने का आरोप

मारे गए नक्सली के पास से एक देशी कट्टा बरामद

दंतेवाड़ा पुलिस (DANTEWADA) से कल देर रात हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। मारे गए नक्सली की पहचान एरिया कमांडर अर्जुन सोरी के रूप में हुई है। बताया जाता कि पुलिस को बुरगुम के जंगलों में बड़े नक्सली लीडरों के जमावड़े की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी की टुकड़ियां भेजी गई थीं। बुरगुम के जंगलों में डीआरजी पार्टी के पहुंचते ही घात लगाए नक्सलियों ने फायर खोल दिया।

जवानों ने मोर्चा संभालते जवाबी कारवाई की, फायरिंग के बाद जब जवानों ने मौक़े की पड़ताल की तो उन्हें वहां से एक नक्सली का शव मिला। शव की शिनाख्त हो अर्जुंन सोरी के रुप में की गई है। घटनास्थल से ही जवानों ने एक पिस्टल, टिफ़िन बम समेत अन्य सामान बरामद किया है। दंतेवाड़ा में लगातार पुलिस के द्वारा नक्सलियों पर दबाव बनाया जा रहा है।