spot_img

चुनाव से पहले बोले केपी मौर्य, भाजपा का खिलेगा कमल

HomeNATIONALचुनाव से पहले बोले केपी मौर्य, भाजपा का खिलेगा कमल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP CHUNAV) में प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों से भाजपा को किसी भी चुनौती को खारिज करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अन्य सभी दल एक ‘दलदल’ तक ही सीमित रहेंगे और इस पर 10 मार्च के बाद भाजपा का कमल खिलेगा।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस नुसरत भरुचा ने अपने बिजी शेड्यूल पर कहा “लिविंग ए सूटकेस लाइफ”

मौर्य ने खुद को विधानसभा सीट “सिराथू का बेटा” बताते हुए, उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 403 विधानसभा सीटों में से 300 से अधिक पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने विपक्ष के इस दावे का भी विरोध किया कि भाजपा ध्रुवीकरण की राजनीति करती है और कहा कि पार्टी के लिए सभी गरीब समान हैं, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो।

दलदल में समा जाएंगे

“पिछले (2019 के लोकसभा) चुनावों में लगभग सभी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गए थे। अब, वे व्यक्तिगत रूप से भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं। ये जो 3-4-5 दल है, वो दलदल में समा जाएंगे, मौर्य ने भाजपा के चुनाव चिह्न का जिक्र करते हुए कहा कि दलदल में ही कमल खिलता है।

अपनी पार्टी के प्रतिद्वंद्वियों पर कटाक्ष करते हुए, उपमुख्यमंत्री ने कहा, “साइकिल (सपा का चिन्ह) सैफई के पास चली गई है, जबकि ‘पंजा’ (हथेली – कांग्रेस का चिन्ह) इटली में चला गया है, और हाथी (बसपा का चिन्ह) मायावती के बंगले में चला गया है।”

मौर्य (UP CHUNAV) ने कहा कि (राजद के) हैंडपंप की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि पाइपलाइनों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, “हमारा हिस्सा 60 फीसदी होगा, जबकि बाकी को दूसरों के बीच बांटा जाएगा। बाकी वोटों में भी बीजेपी का हिस्सा होगा।”

मैं सिराथू का बेटा हूं

मौर्य (UP CHUNAV) ने कहा कि इन चुनावों में सिराथू ”अपने सम्मान और स्वाभिमान के लिए लड़ रहे हैं।”उन्होंने कहा, “मैं सिराथू से उम्मीदवार नहीं हूं, मैं सिराथू का बेटा हूं। सिराथू के लोग यहां (मेरे) चुनाव अभियान की देखरेख कर रहे हैं।” उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में कौशांबी 27 फरवरी को मतदान करेंगे। मौर्य अपना दल (कामेरवाड़ी) की नेता पल्लवी पटेल से भिड़ेंगे, जो सहयोगी सपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ रही हैं।