spot_img

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ में 2 रैलियों को करेंगे संबोधित

HomeNATIONALरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ में 2 रैलियों को करेंगे संबोधित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (UP CHUNAV) राज्य में 20 फरवरी को तीसरे चरण के मतदान होने है। वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह शुक्रवार, 18 फरवरी को लखनऊ की विभिन्न विधानसभाओं में चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री ने 16 फरवरी को मलीहाबाद (लखनऊ) और बाबूपुरवा (कानपुर) में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। वहीं शुक्रवार को राजनाथ सिंह आलमबाग अवध स्क्वायर में शाम पांच बजे और राजाजीपुरम ई ब्लॉक मार्केट में शाम साढ़े छह बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : ईश्वरप्पा के ‘भगवा झंडा’ को लेकर कर्नाटक विधानसभा में ही कांग्रेस विधायकों ने लगाया बिस्तर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारकों के प्रवेश के साथ ही लखनऊ के नौ विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को चुनाव प्रचार का विद्युतीकरण हो गया है। पार्टी के लखनऊ छावनी प्रत्याशी और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक मोतीनगर और आलमबाग समेत कई इलाकों में जनसंपर्क कार्यक्रम (UP CHUNAV) में प्रचार करने के बाद हजरतगंज में ‘कीर्तन’ के दौरान ‘मंजीरा’ बजाते दिखे। नोएडा से बीजेपी विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने लखनऊ नॉर्थ से बीजेपी प्रत्याशी नीरज बोरा के लिए जनसभा को संबोधित किया। जबकि भाजपा के लखनऊ पूर्व प्रत्याशी आशुतोष टंडन ने इंदिरानगर और विकासनगर में घर-घर जाकर प्रचार किया। साथ ही लखनऊ के पश्चिम से बीजेपी प्रत्याशी अंजनी श्रीवास्तव ने लेबर कॉलोनी वार्ड और आलमनगर में प्रचार किया।

उत्तर प्रदेश में चरण 1 और 2 के मतदान

सोमवार, 14 फरवरी को यूपी चुनाव (UP CHUNAV) के दूसरे चरण का मतदान शाम 6 बजे 64.42 प्रतिशत मतदान के साथ समाप्त हुआ। वहीं नौ जिलों के 55 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ क्योंकि इस चरण में कुल 586 उम्मीदवार मैदान में थे। सपा नेता आजम खान (रामपुर), राज्य के मंत्री बलदेव सिंह औलख (बिलासपुर) और सुरेश खन्ना (बिलासपुर) कुछ प्रमुख उम्मीदवार हैं जिन्होंने दूसरे चरण के चुनाव में चुनाव लड़ा था। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को संपन्न हुआ क्योंकि जाट-प्रधान बेल्ट के लिए लगभग 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।