spot_img

आम लोगों के लिए अगले सप्ताह से खुल जाएंगे मंत्रालय के दरवाजे

HomeCHHATTISGARHआम लोगों के लिए अगले सप्ताह से खुल जाएंगे मंत्रालय के दरवाजे

रायपुर। कोरोना वायरस का संक्रमण नियंत्रित होने के साथ ही मंत्रालय (RAIPUR NEWS) के दरवाजे फिर से आम लोगों के लिए खोल दिए गए हैं। 21 फरवरी से वैध स्थायी या अस्थायी प्रवेश पत्र धारकों, दैनिक पास धारकों और विभागीय सचिव की अनुमति से बाहरी व्यक्तियों को मंत्रालय में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। आम लोगों के लिए दोपहर दो से साढ़े चार बजे तक अस्थायी पास जारी किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : CG में लाइनमेन की भर्ती परीक्षा दूसरी बार स्थगित

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी किया है। इसके अनुसार जिन व्यक्तियों के पास मंत्रालय में प्रवेश के लिए मंत्रालय सुरक्षा कार्यालय से जारी किए गए, वैध स्थायी-अस्थायी प्रवेश पत्र उपलब्ध हों, उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर चार फीसद से कम होते ही सरकारी कार्यालयों को पूरी तरह अनलाक कर दिया गया था। छत्‍तीसगढ़ शासन सात फरवरी को आदेश जारी कर मंत्रालय और संचालनालय (RAIPUR NEWS) को सौ फीसद कर्मियों की उपस्थिति में संचालित करने के आदेशित किया था। अगले दिन यानी आठ फरवरी से यह आदेश लागू हो गया।

जो व्यक्ति किसी शासकीय कार्य या विभागीय कार्य से मंत्रालय में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें विभागीय सचिव की अनुमति से ही मंत्रालय में प्रवेश दिया जाएगा। बाकी आगंतुक और जनता (RAIPUR NEWS)  जो बैठक, निजी कार्याें या सौजन्य भेंट करने के लिए मंत्रालय में प्रवेश चाहते हैं, उन्हें पहले की तरह सुरक्षा कार्यालय दैनिक पास जारी किया जाएगा। मंत्रालय में प्रवेश के दौरान कोविड-19 के लिए समय-समय पर जारी दिशा-निर्देश जैसे- सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य होगा।