spot_img

क्राइम कैपिटल रायपुर में अपराध पर लगाम के लिए रायपुर पुलिस की नई तैयारी, मोहल्ला समिति का होगा गठन

HomeCHHATTISGARHक्राइम कैपिटल रायपुर में अपराध पर लगाम के लिए रायपुर पुलिस की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (RAIPUR NEWS) अब क्राइम कैपिटल बन गई है। यहां चाकूबाजी, चोरी और मारपीट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर दिन बदमाश किसी न किसी थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।

हालात यह है कि शहर में सरेराह चाकूबाजी की घटना सामने आ रही है। कहीं बीच रास्ते में दौड़ा-दौड़ाकर चाकू से गोदा जा रहा है तो कहीं शादी समारोह में घुसकर चाकूबाजी की जा रही है। बढ़ते चाकूबाजी की घटना की वजह से राजधानीवासी खौफजदा हैं। यही वजह है कि रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने एसएसपी सहित तमाम सीएसपी और थाना प्रभारियों की बैठक ली। इस मौके पर आईजी ने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। नशे पर रोकथाम कसने के लिए नारकोटिक्स विंग बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : स्वामी आत्मानंद विद्यालयों की तर्ज पर शुरू होंगे…

एक दिन पहले एसएसपी ने ली थी बैठक

आपको बता दें कि राजधानी में बढ़ते अपराध पर लगाम कसने के लिए एक दिन पहले ही रायपुर (RAIPUR NEWS) एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी सीएसपी और थाना प्रभारियों की बैठक ली थी। इस मीटिंग में एसएसपी ने सभी थाना प्रभारी और सीएसपी को बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इतना ही नहीं शाम ढलते ही एसएसपी खुद दल बल के साथ गश्त पर निकले। जिसमें पुलिस ने शहर से लगभग 168 बदमाशों को पकड़ा है। इसके साथ ही शहर के 17 इलाके जहां चाकूबाजी के मामले सबसे ज्यादा आते हैं वहां पर भी पुलिस ने एक्शन दिखाया है।

जुलूस निकालने के बाद भी अपराधियों के हौसले बुलंद

शहर में बढ़ते अपराध पर लगाम कसने के लिए रायपुर पुलिस बदमाशों का उनके इलाकों में लगातार जुलूस निकाल रही है। बावजूद अपराध कम नहीं हो रहा है।जानकारी के मुताबिक जिन बदमाशों का पुलिस जुलूस निकाल रही है। वे जमानत पर छूटने के बाद फिर से अपने इलाके में दबदबा बनाने में लगे हुए हैं। हालात यह है कि शहर में पुलिस का खौफ बदमाशों में खत्म होता दिखाई दे रहा है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि कुछ मामलों में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रह हैं।

मोहल्ला समिति का गठन करने के निर्देश

बढ़ते अपराध के मामले में लगाम कसने के लिए आज रायपुर (RAIPUR NEWS)  रेंज के आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने भी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। आईजी ने शहर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मोहल्ला समिति गठन किए जाने के लिए अफसरों को निर्देशित किया है, ताकि इनके माध्यम से अपराधियों पर रोक लगाई जा सके और पुलिस को तत्काल प्रभाव से बदमाशों की जानकारी मिल सके।