spot_img

मेडिकल कालेज पहुंचे कमिश्नर, मरीज़ों से पूछा “टाइम म दवाई गोली मिलथे के नई…?”

HomeCHHATTISGARHमेडिकल कालेज पहुंचे कमिश्नर, मरीज़ों से पूछा "टाइम म दवाई गोली मिलथे...

राजनांदगांव। दुर्ग संभाग के आयुक्त महादेव कावरे ने राजनांदगांव के पेण्ड्री स्थित शासकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिलना चाहिए। नागरिकों के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा उपलब्ध रहे।

भैयाजी ये भी देखे : गौठान पहुंचे ACS सुब्रत साहू, कहा-उगाएं मौसमी सब्जी, करें मल्टी एक्टिविटी…

संभागायुक्त कावरे ने शासकीय मेडिकल कालेज पेण्ड्री का निरीक्षण कर वहां कि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने केजुवल्टी वार्ड, महिला मेडिकल वार्ड, पुरूष मेडिकल वार्ड का अवलोकन कर प्रतिदिन आने वाले ओपीडी और आईपीडी की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से चर्चा कर वहां मिल रही स्वास्थ्य सुविधा के बारे में पूछा। उन्होंने छत्तीसगढ़ी में उनसे पूछा “टाइम में दवाई गोली मिलथे के नई…? जिसके जवाब में मरीज़ ने अपनी हामी भरी और कहा हव मिलथे।”

बालोद की शांति बाई ने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने पर राजनांदगांव मेडिकल कालेज रिफर किया गया है और यहां ईलाज जारी है। वहीं मरीजों में सिकलिन की शिकायत भी मिली। जिसके लिए ब्लड की जरूरत पड़ती है। संभागायुक्त कावरे ने चिकित्सकों से जानकारी लेते हुए ब्लड बैंक के लाईसेंस प्रोसेस को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : पुन्नी मेला जा रही गाड़ी पलटी, 5 महिलाओं…

उन्होंने कहा कि मरीजों को आवश्यकता अनुसार समय पर दवाईयां, खून उपलब्ध कराएं। डॉक्टर लागातार मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहे। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने मरीजों से आयुष्मान कार्ड से ईलाज के संबंध में जानकारी ली।