spot_img

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद की आज होगी भिड़ंत

HomeSPORTSIPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद की आज होगी...

वेबडेस्क। IPL 2020 टूर्नामेंट में आज चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदरबाद से होगा। ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आज का मैच में मुख्यतः चेन्नई के बल्लेबाज़ों और सनराइज़र्स की गेंदबाजों के प्रदर्शन का होगा। अब तक तीन बार IPL का ख़िताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई कर परफॉर्मेंस इस बार खराब है। CSK ने अपने पिछले सात मैचों में से सिर्फ दो में ही जीत दर्ज़ कर पाई है। इस लिहाज़ IPLके इस सीजन में चेन्नई का प्ले ऑफ़ तक पहुंच पाना ज़रा मुश्किल लग रहा है।

बहरहाल चेन्नई के सामने आज के मैच में बल्लेबाज़ी बड़ी चुनौती है। टीम के शेन वॉटसन और फॉफ डु प्लेसिस के अलावा कोई और बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है, वहीं अंबाती रायडू का खेल भी कोई चमत्कारिक नहीं है। हालाँकि पिछले में मैच में जाधव की जगह मैदान में उतरे एन. जगदीशन ने संयम के साथ बल्लेबाजी की थी।

धोनी, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी उस तरह की पारी नहीं खेल पाएं जिसकी टीम को जरूरत है। गेंदबाजी में टीम के शार्दुल ठाकुर का खेल अच्छा हैं उनके साथ दीपक चहर भी लय में हैं। सैम कुरैन की गेंदबाजी से भी धोनी खुश हैं। स्पिन में जडेजा और कर्ण शर्मा हैं।

घातक है हैदराबाद के गेंदबाज़
हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर और मनीष पांडे अच्छा खेल रहे है। इनके आलावा केन विलियम्सन जैसे बल्लेबाज भी टीम के पास है। हैदराबाद के लिए इन चारों बल्लेबाजों में से किसी एक ने भी टिक कर खेल दिखाया तो टीम ठीक ठाक स्कोर बनाती है। हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है। टी. नटराजन, संदीप शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की कमी को ज्यादा खलने नहीं दिया है। स्पिन में टीम के पास राशिद खान जैसा हथियार है।

टीमें (सम्भावित):
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।