spot_img

छत्तीसगढ़ में चेंबर चुनाव को लेकर व्यापारियों में गुटबाजी शुरू

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में चेंबर चुनाव को लेकर व्यापारियों में गुटबाजी शुरू

रायपुर। चेंबर चुनाव (Chamber Election) को लेकर छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स के कार्यकारिणी की बैठक 18 अक्टूबर को होने वाली है। इसे लेकर व्यापारियों की गुटबाजी अभी से शुरू हो गई है। एक गुट जहां किसी भी प्रकार से चुनाव की तारीख बढ़ाने में लगा हुआ है तो दूसरा गुट तय समय पर चुनाव कराने की बात कह रहा है।

बाजार के दिग्गजों की मानें तो व्यापारी एकता पैनल में तो अध्यक्ष पद के दावेदारों की लिस्ट बढ़ती ही जा रही है। 18 अक्टूबर की बैठक में चुनाव पदाधिकारियों को चुना जाएगा। इसके साथ ही चुनाव (Chamber Election) की तारीख की भी घोषणा की जा सकती है। अभी तक चेंबर चुनाव में केवल तीन व्यापारी एकता पैनल, व्यापारी विकास पैनल और व्यापारी प्रगति पैनल के नाम थे। लेकिन अब कैट ने चेंबर चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी है,इससे इस बार का चेंबर चुनाव और रोमांचक होने के आसार हो गए है।

चुनाव होंगे 19 जनवरी से पहले

चेंबर चुनाव (Chamber Election) को लेकर व्यापारिक गुटों में इन दिनों जोरदार तरीके से तैयारी चल रही है। व्यापारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 19 जनवरी के पहले चेंबर चुनाव होने है और इस साल के चुनाव में नए सदस्य वोट नहीं डाल पाएंगे। 18 अक्टूबर को होने वाली बैठक में चुनाव अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही चुनाव का बिगुल बज जाएगा। बताया जा रहा है कि उसके कुछ दिनों में ही चुनाव की घोषणा भी कर दी जाएगी। व्यापारियों में इन दिनों इसे लेकर काफी जोड़तोड़ शुरू हो गया है।