spot_img

अखिलेश यादव नहीं चाहते जेल से रिहा हो जाए आजम खान : CM योगी आदित्यनाथ

HomeNATIONALअखिलेश यादव नहीं चाहते जेल से रिहा हो जाए आजम खान :...

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhan Sabha elections) के दूसरे चरण के तहत 9 जिलों की 55 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। एक इंटरव्‍यू में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि यादव नहीं चाहते कि पार्टी के सांसद आजम खान जेल से रिहा हो जाए, क्योंकि इससे पार्टी अध्यक्ष की सीट को खतरा हो सकता है।

भैयाजी यह भी देखे: राहुल गांधी के ‘गुजरात टू पश्चिम बंगाल’ ट्वीट ने खड़ा किया विवाद, 1,000 देशद्रोह के मामले दर्ज करने की तैयारी में असम बीजेपी

मिडिया के साथ एक खास इंटरव्यू में आदित्यनाथ ने कहा कि, “अखिलेश भी नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आए क्योंकि इससे उनकी (अखिलेश यादव की) स्थिति खतरे में पड़ जाएगी।” हाल की सुनवाई में, सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को राहत देने से इनकार कर दिया था, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनावों में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी। रामपुर विधानसभा सीट (UP Vidhan Sabha elections) से चुनाव लड़ रहे खान अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों को लेकर फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद हैं।

‘ठोको राज’ के आरोपों पर सीएम योगी की प्रतिक्रिया

यूपी में भाजपा सरकार के तहत ‘ठोको राज’ को लेकर विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री (UP Vidhan Sabha elections) ने कहा कि राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा हर व्यक्ति को कानून से डरना चाहिए। पिछली सरकारों और भाजपा के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि, “यह साल 2017 से पहले की सरकारों और भाजपा के बीच का अंतर है, पहले, राज्य में हर 3-4 दिन में दंगे होते थे, महीनों तक कर्फ्यू जारी रहता था। अराजकता के साथ चरम पर गुंडागर्दी थी।”

बता दें कि राज्य विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान आज से शुरू हो गया है। इन राज्यों में सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर के नौ जिलों को कवर करते हुए दूसरे चरण में कुल 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है।