spot_img

बिहार चुनाव: चिराग पासवान को झटका, RJD ने दिया LJP सांसद के बेटे को टिकट

HomeNATIONALबिहार चुनाव: चिराग पासवान को झटका, RJD ने दिया LJP सांसद के...

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) के दरमियान दल बदल का खेल जारी है। आरजेडी ने एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान को बडा झटका दिया है। एलजेपी के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र चौधरी यूसुफ कैसर को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपना उम्मीदवार बनाया है। यूसुफ अपने खानदान की परंपरागत सीट सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार होंगे। इस सीट से कैसर परिवार के तीन पीढ़ी के लोग प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं।

पिछले हफ्ते पार्टी की थी ज्वाइंन

आपको बता दे कि, चौधरी ने पिछले हफ़्ते ही राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामा है। माना जा रहा है कि ऐसा उन्होंने अपने पिता और लोजपा से दो टर्म से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की सहमति से किया ह। यूसुफ युवा लोक जनशक्ति के महासचिव भी रह चुके हैं और उनके अपने सांसद का यह कदम चिराग (Bihar Election) के लिए झटका माना जा रहा है।

आरजेडी ने लगाई भाजपा में भी सेंध

राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा में भी सोमवार को सेंधमारी की और विधान पार्षद टुना पांडेय के भाई बच्चा पांडेय को बडहरिया से उम्मीदवार होंगे। ये इलाका स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के प्रभाव का बताया जा रहा है और भाजपा नेताओं को आशंका थी कि बच्चा पांडेय अंतिम समय में राजद का दामन थामेंगे। इस बीच, लोक जनशक्ति पार्टी ने दूसरे और तीसरे चरण में भी अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है और अगले एक दो दिन में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जायेगी। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल ने शरद यादव के साथ अब तक घूम रहे रमई राम को एक बार फिर बोचहाँ विधान सभा से टिकट दिया है। पिछले चुनाव (Bihar Election) में एक निर्दलीय प्रत्याशी से रमई राम अपनी पुरानी सीट हार गये थे।