spot_img

व्यवधान मुक्त होकर चली राज्यसभा, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने जताई ख़ुशी

HomeNATIONALव्यवधान मुक्त होकर चली राज्यसभा, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने जताई ख़ुशी

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने गुरुवार को सदन की कार्यवाही व्यवधान मुक्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने ये उम्मीद जताई कि राज्यसभा में सभी सदस्यों के सहयोग से ऐसे ही पूरा सत्र होगा।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : अब 8 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल और…

नायडू ने कहा “लंबे समय के बाद, राज्यसभा ने कल बिना व्यवधान के कार्यवाही देखी। मुझे राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर एक गुणवत्तापूर्ण बहस देखकर खुशी हुई। मुझे उम्मीद है कि इस सत्र के शेष भाग के लिए ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।”

राज्यसभा के सभापति नायडू ने सांसदों से स्वतंत्रता के ऐतिहासिक 75वें वर्ष और स्वतंत्र भारत की 70 वर्षों की चुनावी यात्रा के संगम पर होने वाले एक उत्पादक बजट सत्र को सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने इस सत्र के संदर्भ के महत्व पर भी प्रकाश डाला और सभी वर्गों से पिछले साल बजट सत्र के दौरान सदस्यों को 93.50 प्रतिशत उत्पादकता की याद दिलाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

पिछले मानसून सत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सदन के कामकाज के समय का नुकसान 70.40 प्रतिशत तक हुआ और व्यवधान की प्रवृत्ति को बेहद परेशान करने वाला बताया। नायडू ने कहा, मैं इसका उल्लेख इस उम्मीद के साथ करता हूं कि हम सभी इस पर विचार करें और जिस ऐतिहासिक समय से गुजर रहे हैं, उसके अनुरूप आचरण करें।

विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि “उन्हें केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पर कुछ नोटिस मिले हैं और उनकी जांच कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : ग्रामीण सचिवालयों के ज़रिए 09 हजार से ज़्यादा आवेदनों का हुआ…

विपक्ष के सदस्यों ने आईटी मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है और मैं उनकी जांच कर रहा हूं। आईटी मंत्री की राय भी लेंगे और फिर निर्णय लेंगे।”