spot_img

बलात्कार पर भाजपा सांसद के बयान से बवाल, कांग्रेस बोली माफ़ी मांगे

HomeCHHATTISGARHBASTARबलात्कार पर भाजपा सांसद के बयान से बवाल, कांग्रेस बोली माफ़ी मांगे

रायपुर। भाजपा के कांकेर सांसद मोहन मंडावी के बेहद आपत्तिजनक और नारी विरोधी बयान की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि “क्या जो उनको वोट नहीं देगा उस नारी का, उस बालिका की सुरक्षा की बात भाजपा और सांसद मोहन मंडावी नहीं करेंगे।” यह बयान भाजपा की घटिया नारी विरोधी मानसिकता स्पष्ट उजागर करता है।

नारी कहीं की भी हो, बालिका कहीं की भी हो, अगर उसके साथ अनाचार, अत्याचार होता है तो यह गंभीर बात है और उत्तरप्रदेश में शव को रातों-रात जलाया गया, इसी तरह परिवार वालों को शत तक नहीं दिया गया, जिस तरह बालिका के साथ अब उसकी सीबीआई हो रही है।

इस समय सांसद जैसे जिम्मेदार पद पर आसीन व्यक्ति द्वारा उसको बनावटी कहना सीधे-सीधे सीबीआई जांच को प्रभावित करने की कोशिश है। भाजपा सांसद मोहन मंडावी द्वारा नारी विरोधी बयान भाजपा का नारी विरोधी चरित्र का जीताजागता सबूत है। कांग्रेस ने मांग की है कि भाजपा सांसद मोहन मंडावी पर इस बयान के लिये तत्काल कार्यवाही करें और मोहन मंडावी इस बयान के लिये माफी मांगे।

गौरतलब है कि कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने कोंडागांव और बलरामपुर में हुए बलात्कार के बाद धरने पर बैठे थे। इस धरने मी उन्होंने प्रदेश की सरकार और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला था। मगर उन्होंने इस दौरान हाथरस पर बोलकर नए विवाद को जन्म दे दिया। मांडवी ने कहा कि “हाथरस में किसी पर कोई अत्याचार नहीं हुआ है, लेकिन वहां की घटना को बनावटी बनाकर, अत्याचार बताकर के कांग्रेस के बड़े-बड़े लीडर वहां पहुंच रहे हैं, जिसका अस्तित्व खत्म हो गया है, हम तो पेपर में ही पढ़े हैं कि हाथरस की घटना बनावटी घटना है, ये हकीकत की घटना है, इसके लिए हम धरना बैठ रहे हैं, बनावटी के लिए नहीं बैठ रहे हैं और वो कांग्रेस वाले जहां बनावटी होता है, वहां धरने पर बैठते हैं।”