spot_img

छत्तीसगढ़ : 4 फ़ीसदी से कम पॉजिटिव दर वाले जिलों में कलेक्टर खोल सकतें है स्कूल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ : 4 फ़ीसदी से कम पॉजिटिव दर वाले जिलों में कलेक्टर...

रायपुर। कोरोना के मामलों में आई गिरावट के बाद एक बहार स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने मंथन शुरू किया है। खबर है कि मंगलवार को हुई भूपेश कैबिनेट में भी इस मामलें पर फौरी तौर पर चर्चा की गई। जिसके बाद स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए स्कूलों के फैसले जिले के कलेक्टर पर छोड़ दिए गए है।

भैयाजी ये भी देखे : राहुल गांधी को दिखाई जाएगी बस्तर की झलकियां, कार्यक्रम स्थल में…

यानी अब सूबे के जिलों में स्कूल खोलने के लिए अंतिम निर्णय कलेक्टर ही लेंगे। गौरतलब है कि जिन जिलों में कोरोना पॉजिटिव दर चार फीसदी से नीचे होगी, वहां स्कूल खोले जाने की अनुमति कलेक्टर दे सकते है।

स्कूलों के आलावा इन जिलों की स्थिति भाप कर यहाँ स्कूल के आलावा आंगनबाड़ी भी खोलने का निर्णय कलेक्टर ले सकतें है। हालांकि स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने और रैंडम जांच भी कराई जाएगी।

कोरोबा में खोले गए स्कूल

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कोरबा जिले में बंद हुए स्कूल एक फरवरी से खुल गए है। संक्रमण घटने के बाद 8वी से 12वी कक्षा तक के स्कूलों को एक फरवरी से नियमित रूप से खोला गया है। कलेक्टर रानू साहू ने इस संबंध में आदेश जारी किया था।

भैयाजी ये भी देखे : अच्छी ख़बर : जल जीवन मिशन में धमतरी अव्वल, अब तक…

एक फरवरी से जिले से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 8वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण भी तेजी से कराया जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकॉल की शर्त पर 8वी से 12वी तक की कक्षाएं लगाने की अनुमति दी जा रही है।