spot_img

भीम आर्मी ने की गोरखपुर एसपी के ट्रांसफर की मांग, ‘योगी आदित्यनाथ का समर्थक’ होने का दिया हवाला

HomeNATIONALभीम आर्मी ने की गोरखपुर एसपी के ट्रांसफर की मांग, 'योगी आदित्यनाथ...

दिल्ली। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYANATH) पर निशाना साधते हुए उन पर चुनावी नतीजों को प्रभावित करने के लिए राज्य मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। 15 जनवरी को, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने गोरखपुर अर्बन से आदित्यनाथ की उम्मीदवारी को मंजूरी दी।

सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आजाद ने राज्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए गोरखपुर के एसपी विपिन टाडा और दो अन्य पुलिस अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादले की मांग की। उनके अनुसार, इन अधिकारियों की निष्पक्षता पर काफी संदेह था क्योंकि उन्हें चुनाव की पूर्व संध्या पर आदित्यनाथ द्वारा चुना गया था और वे “भाजपा एजेंट” के रूप में काम कर रहे थे।

भैयाजी ये भी देखे : बारु नदी में बनेगा पुल, मंत्री लखमा ने किया भूमिपूजन

अपने प्रभाव का दुरुपयोग कर रहे हैं

चंद्रशेखर आजाद ने टाडा और भगवा पार्टी के बीच घनिष्ठ संबंध का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह के दामाद थे। चंद्रशेखर आजाद ने आरोप लगाया, “वर्तमान सीएम गोरखपुर जिले में अपने प्रभाव का दुरुपयोग (CM YOGI ADITYANATH) कर रहे हैं, पुलिस के माध्यम से आम लोगों को अनैतिक तरीके से धमकी दे रहे हैं। गोरखपुर के आम लोग पुलिस तंत्र से डरते हैं। विपिन टाडा को गोरखपुर एसपी नियुक्त किया गया है। सीएम के रूप में मौजूदा सीएम खुद विधायक चुनाव के उम्मीदवार हैं। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि सीएम द्वारा नियुक्त एसपी योगी आदित्यनाथ के पक्ष में फैसला लेंगे।”

भीम आर्मी प्रमुख ने कहा- “मैं यह उजागर करना चाहता हूं कि विपिन टाडा भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह के दामाद हैं और उनका भाजपा के प्रति व्यक्तिगत लगाव है। चुनाव अवधि के दौरान एक संवेदनशील जिले में उनकी नियुक्ति से अन्य उम्मीदवारों के प्रति उनकी निष्पक्षता पर संदेह पैदा होता है। यह यह इंगित करने योग्य है कि उनका भाजपा (CM YOGI ADITYANATH) उम्मीदवार के साथ भावनात्मक संबंध है और सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके पसंदीदा अधिकारी पुलिस तंत्र का दुरुपयोग करके उनकी जीत सुनिश्चित करने का प्रयास कर सकते हैं।”