spot_img

हैलो मैं अपर कलेक्टर बोल रहा हूँ…फिर नौकरी के लिए करता था सौदा, गिरफ़्तार…

HomeCHHATTISGARHहैलो मैं अपर कलेक्टर बोल रहा हूँ...फिर नौकरी के लिए करता था...

रायपुर। प्रदेश के तमाम लोगो को फोन लगाकर खुद को अपर कलेक्टर बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाला शातिर पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। इस संबंध में राजधानी के पंडरी थाना में FIR कराए गई थी। जिसकी जांच पड़ताल करते हुए पुलिस ने आरोपी को अपनी गिरफ्त में लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम के फरमान के बाद एक्शन, अवैध रेत उत्खनन करने वालों…

जानकारी के मुतबिक़ आरोपी मुजाहिद अनवर उर्फ एम.डी. अनवर खुद को अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा अंबिकापुर का रहने वाला बताता था। मुजाहिद ने सर्वेष्वर साय पैकरा के मोबाईल नंबर 96918-84531 में माह अप्रेल 2020 में लगातार फोनकर ग्राम पंचायत क्षेत्र की हाल चाल पूछा करता था।

उसी दौरान 1380 पद शासकीय नौकरी के लिए छत्तीसगढ में अंबिकापुर, बलरामपुर, सरगुजा एवं जशपुर जिले में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर, कलर्क भृत्य एवं वाहन चालक पद पर सीधी भर्ती किये जाने का आश्वासन दिया। और अपने क्षेत्र के पढे-लिखे शिक्षित बेरोजगार युवक युवती तथा नाते रिश्तेदारों का नाम पता भेजने तथा प्रत्येक पद का अलग-अलग रकम लगने की बात कहीं। जिसके बाद प्रार्थी सर्वेष्वर साय पैकरा एवं उसके नाते रिश्तेदारों से कुल 23,65,207/- रूपये ऐंठ लिए और रफूचक्कर हो गया।

धोखधड़ी की रकम से खरीदी इनोवा

आरोपी मुजाहिद ने धोखाधडी से प्राप्त रकम से दो ईनोवा गाडी अपने भाई के नाम से खरीदी थी, एवं उक्त दोनो गाडी के साज सज्जा एवं मेंटनेश मे राशि खर्च किया था। प्रकरण में आरोपी द्वारा धोखाधडी किये गये रकम से खरीदा गया 02 इनोवा कार आरोपी के भाई से जप्त किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कोविड टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने कलेक्टर का फैसला, बनाए डे-नाइट वैक्सीनेशन…

काट रहा धोखाधड़ी की सजा

जानकारी के मुताबिक आरोपी मुजाहिद पहले ही जशपुर जिले के थाना नारायणपुर में दर्ज़ धोखाधडी की केस में जशपुर जेल में सजा काट रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय रायपुर के प्रोडक्षन वारंट में उसकी गिरफ्तारी कर रायपुर कोर्ट में हाज़िर किया गया है।