spot_img

सीएम के फरमान के बाद एक्शन, अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

HomeCHHATTISGARHBILASPURसीएम के फरमान के बाद एक्शन, अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर...

कोरबा। छत्तीसगढ़ में रेत के अवैध उत्खनन के मामलें में सीएम भूपेश बघेल के फरमान के बाद सूबे के अफ़सर तत्काल हरकत में आए है। इसका पहला नतीजा कोरबा में देखने को मिला। अवैध रेत उत्खनन पर मुख्यमंत्री के निर्देश के चंद घंटों में ही कोरबा पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।

भैयाजी ये भी देखे : कोविड टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने कलेक्टर का फैसला, बनाए डे-नाइट वैक्सीनेशन…

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए टीम बनायी है। जिसके बाद इस पुलिस टीम ने अवैध खनन और परिवहन में लगे 8 ट्रैक्टर जब्त किए है। वहीं एक मामलें में जप्ती के दौरान जमकर बवाल भी हुआ। एक ट्रेक्टर की जप्ती कार्यवाही के दौरान मालिक ने जमकर हंगामा बरपाया, यहाँ तक की आत्महत्या करने तक की नाकाम कोशिश कर डाली। इस ड्रामे के बाद इस रेत तस्कर को भी गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अवैध रेत उत्खनन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए हैं कि किसी भी जिले में अवैध रेत उत्खनन नहीं होना चाहिए। किसी भी जिले से अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिलने पर कलेक्टर और एसपी व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : Video : मंत्रिमंडल फेरबदल पर कौशिक का तंज़, कार्यकर्ता विधायक…सब असंतुष्ट

अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नही होने पर जिले के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने अवैध उत्खनन रोकने कलेक्टर और एसपी को स्वयं मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।