spot_img

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद बढ़ाई पाबंदी, 2 फरवरी तक बंद रहेंगे आंगबाड़ी केंद्र

HomeCHHATTISGARHBILASPURकोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद बढ़ाई पाबंदी, 2 फरवरी तक बंद...

मुंगेली। मुंगेली में कोरोना वायरस एवं नए वेरियंट ओमिक्रॉन संक्रमण के दृष्टिगत इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए संभावित उपाय अमल में लाया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर अजीत वसंत ने जिले के विकासखण्ड मुंगेली एवं लोरमी में कोविड पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से अधिक होने के कारण वहां संचालित समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों को 26 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए थे।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ : स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, पांच शिक्षकों के बाद अब…

लेकिन अब तक वहां 26 जनवरी तक पॉजिटीव दर कम नहीं हुई। इसे देखते हुए कलेक्टर वसंत ने जिले के विकासखण्ड मुंगेली तथा लोरमी में समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों को 2 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने पूर्व की भांति आंगनबाड़ी केन्द्रों में सभी श्रेणी के पात्र हितग्राहियों को प्रावधान अनुसार रेडी टू ईट का वितरण, गर्भवती माताओं एवं 3 से 6 वर्ष के बच्चों को टिफिन के माध्यम से गरम भोजन यथावत प्रदान करने करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के अंतर्गत जिला स्तर पर निर्धारित मीनू अनुसार गरम भोजन एवं पोषण सामग्री का वितरण यथावत करने, गृह भेंट के माध्यम से स्वास्थ्य एवं पोषण शिक्षा तथा सजग अभियान अंतर्गत ईसीसीई गतिविधियां जारी रखने के भी निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, ऑनलाइन सदस्यता अभियान का होगा…

साथ-साथ समय-समय पर शासन द्वारा कोविड 19 (कोरोना वायरस) हेतु जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।