spot_img

प्रदेश में मौसम हुआ साफ़, अगले 4 दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में मौसम हुआ साफ़, अगले 4 दिनों में पड़ेगी कड़ाके की...

रायपुर। मौसम विभाग (MAUSAM NEWS) ने छत्तीसगढ़ में अगले चार दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। दरअसल बारिश के बाद मौसम साफ होते ही हवा की दिशा में बदलाव होने से कई इलाके शीतलहर के हालात बने हुए हैं। सरगुज़ा सभाग के सभी जिलों में ठंड से जनजीवन प्रभावित हुआ है। इधर बलौदाबाजार समेत अन्य जिलों में कोहरे के चलते यातायात प्रभावित हुआ है।

बताया जा रहा है कि बारिश के बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ने के बाद तापमान में कमी आई है। वहीं आने वाले दिनों में रात का तापमान 4 से 5 डिग्री तक घटने की उम्मीद है। वही 28 जनवरी के बाद से ठंड का प्रभाव कम होने के आसार है।

भैयाजी यह भी देखे: स्कूलों में नेताजी के पाठ्यक्रम को शामिल करने की तैयारी कर रही सरकार

प्रदेश में मौसम हुआ साफ़

प्रदेश में 22 जनवरी से हवा (MAUSAM NEWS)  की दिशा समुद्री होने के कारण नमी आनी शुरू हुई। इससे पिछले दो दिन राज्य में कहीं-कहीं पर बदली-बारिश के हालात रहे। सोमवार को भी राजधानी कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि खरोरा और बदलौबाजार के आसपास कुछ जगहों पर थोड़ी बारिश हुई। बारिश के कारण इन इलाकों में दोपहर को तापमान कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अब मौसम साफ होने लगा है। इससे हवा की दिशा फिर बदलने लगी है। शुष्क हवा से रात के तापमान में कमी आने की संभावना है।

रायपुर में दिन का तापमान 26.3 डिग्री रहा

वही अगर राजधानी रायपुर की बात करें तो यहाँ दिन का तापमान 26.3 डिग्री रिकार्ड (MAUSAM NEWS) किया गया। रात का तापमान 14.7 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है। बिलासपुर , पेंड्रारोड , अंबिकापुर, दुर्ग, राजनांदगांव और जगदलपुर आदि सभी जगहों पर दिन का तापमान 21 से 27 डिग्री के बीच रहा।