spot_img

2022 UP Elections: जेपी नड्डा ने दिया ‘फिर एक बार, एनडीए 300 पार’ का नारा

HomeNATIONAL2022 UP Elections: जेपी नड्डा ने दिया 'फिर एक बार, एनडीए 300...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ बैठक (BJP) की है। बैठक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित की गई थी। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक सुबह 11:30 बजे शुरू हुई और लगभग 4:30 बजे समाप्त हुई।

भैयाजी यह भी देखे: Batla House Encounter: पूर्व सीपी ने एनकाउंटर का राजनीतिकरण करने के खिलाफ दी चेतावनी

यूपी में एक बार फिर एनडीए 300 के पार: जेपी नड्डा

5 घंटे की लंबी बैठक के समापन के कुछ मिनट बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP)  ने कहा कि एक बार फिर बीजेपी उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखेगी और एनडीए गठबंधन 300 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगा। नड्डा ने बताया कि आगामी यूपी चुनावों में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी संयुक्त रूप से 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जेपी नड्डा के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद शामिल थे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच 7 चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में जहां 58 सीटों पर मतदान होगा, वहीं दूसरे चरण और तीसरे चरण में क्रमश: 55 और 59 सीटों पर मतदान होगा। मतों की गिनती और परिणामों की घोषणा 10 मार्च (BJP)  को होने वाली है। आगामी चुनावों में कांग्रेस, आप और बसपा अकेले मैदान में जा रही है, वहीं समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव की पीएसपी (एल), महान दल, ओपी राजभर के नेतृत्व वाले एसबीएसपी, रालोद और कृष्णा पटेल का अपना दल गुट के साथ गठबंधन की घोषणा की है। इस बीच बीजेपी ने अपना दल और निषाद पार्टी से हाथ मिला लिया है। योगी आदित्यनाथ को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि 1987 के बाद से यूपी का कोई भी सीएम लगातार दूसरा कार्यकाल नहीं जीत पाया है।