spot_img

दावोस एजेंडा 2022 में आज ‘स्टेट ऑफ द वर्ल्ड’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

HomeNATIONALदावोस एजेंडा 2022 में आज 'स्टेट ऑफ द वर्ल्ड' को संबोधित करेंगे...

दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) सोमवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) के दावोस एजेंडा में ‘स्टेट ऑफ द वर्ल्ड’ को संबोधित करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, पीएम मोदी रात 8:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए WEF को संबोधित करेंगे। वर्चुअल इवेंट 17 से 21 जनवरी तक चलेगा।

भैयाजी यह भी देखे: कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का 83 वर्ष की आयु में निधन

कई राष्ट्राध्यक्ष इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जिनमें जापानी पीएम किशिदा फुमियो, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो, इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और यूरोपीय संघ के आयोग के प्रमुख उर्सुआ वॉन डेर लेयन शामिल हैं। सोमवार (PM NARENDRA MODI) के कार्यक्रम में उद्योग जगत के शीर्ष नेताओं, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और नागरिक समाज की भी भागीदारी होगी। सभी आज दुनिया के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों पर विचार-विमर्श करेंगे और उनसे निपटने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

दावोस एजेंडा 2022

महामारी के कारण, यह दूसरा वर्ष होगा जब दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन डिजिटल रूप (PM NARENDRA MODI) से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार, WEF ने कहा है कि ‘दावोस एजेंडा 2022’ इस साल के लिए अपने दृष्टिकोण साझा करने के लिए प्रमुख विश्व नेताओं के लिए पहला वैश्विक मंच होगा। इस कार्यक्रम में राज्य और सरकार के प्रमुख, सीईओ और अन्य नेता शामिल होंगे। शिखर सम्मेलन में सबसे महत्वपूर्ण सामूहिक चुनौतियों पर लंबी बातचीत की उम्मीद जताई जा रही है।

WEF ने कहा “दावोस एजेंडा 2022 में वैश्विक सहयोग के लिए आवश्यक संवाद का शुरुआती बिंदु है। G20 अर्थव्यवस्थाओं और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के नेताओं के साथ विशेष एड्रेस और पैनल के माध्यम से, दावोस एजेंडा 2022 महत्वपूर्ण चुनौतियों की एक श्रृंखला में महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। प्रतिभागी प्रत्यक्ष रूप से सुनेंगे कि ये नेता अन्य क्षेत्रों में कैसे कार्रवाई करेंगे।”