spot_img

उत्तराखंड कैबिनेट से हटाए गए हरक सिंह रावत

HomeNATIONALउत्तराखंड कैबिनेट से हटाए गए हरक सिंह रावत

दिल्ली। उत्तराखंड के वन और पर्यावरण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता हरक सिंह रावत (HARAK SINGH RAWAT) को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक रावत इस समय दिल्ली में हैं। उन्हें लेकर कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक कर रहे हैं और पार्टी में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि रावत की बहू अनुकृति गोसाई सोमवार तक उनके साथ पार्टी में शामिल हो सकती हैं।

भैयाजी यह भी देखे: BREAKING: छत्तीसगढ़ में मिले 3 हज़ार 963 संक्रमित, 7 की मौत

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले रावत (HARAK SINGH RAWAT)  का कांग्रेस में जाना भाजपा के लिए बड़ा झटका होगा। 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। मतों की गिनती और परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होगी।

हरक सिंह रावत कांग्रेस में होंगे शामिल?

रावत (HARAK SINGH RAWAT) और भाजपा के बीच पिछले कुछ महीनों से कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पिछले महीने मंत्री ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। कोटद्वार के विधायक ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज के लिए मंजूरी की अपनी मांग पर सरकार की अनिर्णय पर नाराजगी व्यक्त की थी। इसके बाद, एक बैठक बुलाई गई और उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए राजी कर लिया गया।

उसके बाद जब तक चुनाव के टिकट का विषय नहीं आया तब तक सब कुछ ठीक था। कोटद्वार से शिफ्ट होने का संकेत देने के बाद, रिपोर्टों से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश के मंत्री ने केदारनाथ से टिकट मांगा, जिसमें पहले से ही शैला रानी रावत जैसे कई नेता मैदान में थे। इतना ही नहीं, उन्होंने लैंसडाउन से अपनी बहू अनुकृति गोसाई के लिए टिकट की मांग की।