spot_img

BREAKING: कोरोना रिपोर्ट निगेटिव तो ही मिलेगा सफारी में एंट्री

HomeCHHATTISGARHBREAKING: कोरोना रिपोर्ट निगेटिव तो ही मिलेगा सफारी में एंट्री

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जंगल सफारी में जानवरों के आस-पास भी भटकने से पहले आपको अपनी कोरोना (CG NEWS) की आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।

कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही आपको वहां एंट्री मिल सकती है। रायपुर के जंगल सफारी प्रबंधन ने जानवरों में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए नई गाइडलाइन (CG NEWS) जारी की है। इसके तहत बगैर आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के जंगल सफारी में एंट्री बंद कर दी गई है। जंगल सफारी के अलावा भिलाई के मैत्री गार्डन, रायपुर के नंदनवन व दूसरे जू में भी विशेष ऐतिहात बरतने का दावा किया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव होरा ने राज्यपाल से की भेंट

एंटीजन रिपोर्ट को अमान्य

रायपुर के जंगल सफारी प्रबंधन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले कोविड की एंटीजन रिपोर्ट में निगेटिव व्यक्तियों को एंट्री की गाइडलाइन जारी किया था। पिछले सप्ताह भर से जिस तेजी से संक्रमण बढ़ा है, उसको देखते हुए प्रबंधन ने एंटीजन रिपोर्ट को अमान्य कर दिया है। अब आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना निगेटिव होने पर ही जंगल सफारी में एंट्री की गाइडलाइन जारी की गई है।

दो बार सेनिटाइज करने का दावा

जानवरों में संक्रमण (CG NEWS) के खतरे को देखते हुए वन्यजीवों को अलग-अलग रखा जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें खाने के लिए भी 100 डिग्री में मांस पका कर दिया जा रहा। संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक बाड़े को 2 दिन में दो बार सेनिटाइज करने का दावा किया जा रहा है। इतना ही नहीं नई गाइडलाइन के तहत वन्य जीवों की देखरेख में तैनात जू कीपर्स को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई है।