spot_img

कांकेर में आइईडी ब्लास्ट, एसएसबी जवान घायल

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर में आइईडी ब्लास्ट, एसएसबी जवान घायल

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले (KANKER NEWS) में आइईडी ब्‍लास्‍ट से एक जवान घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान शुक्रवार को एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। इसी दौरान एसएसबी का एक जवान आइइडी की चपेट में आ गया। ब्लास्ट के बाद घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। ब्लास्ट में एसएसबी का एक जवान घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अंतागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: राज्यपाल उइके ने छत्तीसगढ़ जीएसटी (संशोधन) विधेयक पर किए हस्ताक्षर

150 जवान सर्चिंग के लिए निकले थे

ताडोकी थाना क्षेत्र के कोसरुंडा कैंप से लगभग 150 जवान शुक्रवार को इलाके की सर्चिंग के लिए निकले हुए थे। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लिए नक्सलियों (KANKER NEWS) ने पहले से ही आइइडी बम लगा रखा था। सर्चिंग के दौरान ग्राम पतकालबेड़ा के पास एसएसबी के जवान सुरेंद्र कुमार का पैर आइईडी पर आ गया, जिससे ब्लास्ट हुआ और इस ब्‍लास्‍ट के चलते जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

ब्लास्ट के बाद घात लगाए बैठे नक्सलियाें ने सुरक्षा बल के जवानों पर अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बल के जवानों द्वारा जवाबी फायरिंग के बाद नक्स्ली जंगल की ओर भाग खड़े हुए। घायल जवान सुरेंद्र कुमार को उपचार के लिए अंतागढ़ अस्पताल लाया गया हैं। जहां प्राथमिक उपचार (KANKER NEWS) के बाद रायपुर रेफर किया जाएगा। बता दें कि नक्‍सलियों के उत्‍पात से यहां के रहवासी आए दिन किसी न किसी तरह की परेशानियों को सामना करने को मजबूर रहते हैं। यहां नक्‍सलियों के आतंक के चलते दहशत का माहौल व्‍याप्‍त है।