spot_img

BREAKING: निलंबित एडीजी जीपी सिंह 18 जनवरी तक रहेंगे पुलिस रिमांड पर

HomeCHHATTISGARHBREAKING: निलंबित एडीजी जीपी सिंह 18 जनवरी तक रहेंगे पुलिस रिमांड पर

रायपुर। राजद्रोह और आय से अधिक संपत्ति के मामलें में एसीबी और पुलिस की गिरफ्त चढ़े एडीजी जीपी सिंह (GP SINGH) की पुलिस रिमांड 18 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 18 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक एडीजी जीपी सिंह पुलिस रिमांड पर रहेंगे और उनसे एसीबी और पुलिस की टीम पूछताछ करेंगी। पुलिस रिमांड बढऩे के बाद निलंबित एडीजी जीपी सिंह और उनके वकील ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, कि पूरा मामला राजनीति से जुडा है और उन्हें पूरे मामलें में फंसाया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: पंचायत चुनाव: 1066 मतदान केंद्र बनाए निर्वाचन आयोग ने

आपको बता दे कि ईओडब्ल्यू की टीम ने 1-3 जुलाई के बीच सिंह (GP SINGH) और उनके करीबियों के लगभग 15 ठिकानों पर लाशी के दौरान 10 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता लगाया था। एडीजी सिंह के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू की कार्रवाई के बाद राज्य सरकार ने सिंह को निलंबित कर दिया था। बाद में पुलिस ने निलंबित एडीजी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज किया था। तीन दिन पूर्व एसीबी की टीम ने गुडगांव से जीपी सिंह को गिरफ्तार किया था। निलंबित एडीजी को कोर्ट में पेश करने के बाद दो दिन तक रिमांड मिली थी। शुक्रवार को रिमांड पूरी होने के बाद एसीबी ने उन्हें स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जहां दोबारा पुलिस ने उन्हें 4 दिन की रिमांड पर लिया है।

नए सिरे से होगी पूछताछ

निलंबित एडीजी जीपी सिंह (GP SINGH) से पूछताछ के दो दौर पूरे हो चुके है। चार दिन की पीआर मिलने पर उनसे नए सिरे से दोबारा पूछताछ की जाएगी। विभागीय सूत्रों के अनुसार जीपी सिंह के अलावा उनके करीबियों को भी पूछताछ के लिए एसीबी कार्यालय बुलाया जा सकता है। पूछताछ के दौरान करीबियों को आमने-सामने बिठाकर अफसर सवालों के जवाब मांग सकते है।