spot_img

पंडरी बस स्टैंड को क्षेत्रीय बस स्टैंड के रूप में करे शुरू : बृजमोहन

HomeCHHATTISGARHपंडरी बस स्टैंड को क्षेत्रीय बस स्टैंड के रूप में करे शुरू...

रायपुर। भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पंडरी बस स्टैंड (RAIPUR NEWS) को यथावत बलौदाबाजार,रायगढ़,बिलासपुर, कोरबा, जशपुर, जांजगीर-चांपा, बेमेतरा, कवर्धा की ओर आने जाने वाले बसों के लिए क्षेत्रीय बस स्टैंड के रूप में संचालित करने की मांग की है।

भैयाजी यह भी देखे: बीजापुर में गाज की चपेट में आने से दर्जनों गोवश की मौत, जगदलपुर – बीजापुर एनएच बाधित

अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मंगलवार एक पत्र प्रेषित कर कहा है कि राजधानी रायपुर में श्री बालाजी स्वामी ट्रस्ट दूधाधारी मठ अंतरराज्यीय बस स्टैंड भाठागांव के उद्घाटन के साथ ही पंडरी स्थित पुराना बस स्टैंड को बंद कर पूरा का पूरा बस स्टैंड वहां पर शिफ्ट कर दिया गया है। नवनिर्मित नया बस स्टैंड शहर (RAIPUR NEWS)  के दूसरे छोर में है जहां तक पहुंचने में शहर के लोगों को व आने जाने वाले लोगो को भारी तकलीफ उठानी पड़ रही है।आम जनता को रायपुर आने में रायपुर से अपने गंतव्य तक जाने में बसों से जितना पैसा खर्च करना पड़ता है, उससे ज्यादा पैसा उसे आटो रिक्शा और अन्य माध्यमो में देना पड़ रहा है।

दोगुना किराया देना पड़ रहा

अग्रवाल ने कहा कि खरोरा, पलारी, तिल्दा, नेवरा, कसडोल, बलौदा बाजार, भाठापारा, सारंगढ़ लवन, रायगढ़, जांजगीर-चांपा की ओर से आने वाले सभी यात्रियों को जिन्हें शहर के अंदर आना है उन्हें विधानसभा के पास बाईपास में उतार दिया जाता है। इसी तरह सिमगा, बिलासपुर, बेमेतरा, कवर्धा, की ओर से आने वाले यात्रियों को सिलतरा बाईपास रोड (RAIPUR NEWS)  के पास उतार दिया जाता है। इन यात्रियों को शहर के अंदर आना है तो उन्हें जितना किराया बस का लगता है उससे दोगुना किराया वहां से शहर आने में देना पड़ रहा है।

पूरा सेटअप पहले से तैयार

अग्रवाल ने पत्र में कहा है कि पंडरी बस स्टैंड में बस स्टैंड का पूरा का पूरा सेटअप पहले से तैयार है। इसलिए बलौदाबाजार, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, बेमेतरा, अंबिकापुर की ओर से आने वाली बसों का संचालन पंडरी बस स्टैंड (RAIPUR NEWS) से किया जाना चाहिए। महासमुंद, दुर्ग, जगदलपुर, सहित अन्य गंतव्य व अंतरराज्यीय बसों का संचालन भाठागांव बस स्टैंड से किया जाना चाहिए,इससे आम जनता को राहत मिलेगी वहीं भाठागांव बस स्टैंड,उसके आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी यातायात की समस्या से निजात मिलेगा।

लोगों को भी राहत मिलेगी

शहर के यातायात का विकेंद्रीकरण होगा, जिससे लोगों को भी राहत मिलेगी।अग्रवाल ने कहा कि मुझे इस समस्या का पूर्वानुमान था, मैंने अंतरराज्यीय बस स्टैंड के उद्घाटन के अवसर पर भी उक्त बातों को आपके सामने रखा था कि पंडरी बस स्टैंड को बंद न कर उनका भी उपयोग बलौदाबाजार, रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर कवर्धा, बेमेतरा, अंबिकापुर की ओर से आने जाने वाली बसों के संचालन के लिए किया जाना चाहिए।