spot_img

बीजापुर में गाज की चपेट में आने से दर्जनों गोवश की मौत, जगदलपुर – बीजापुर एनएच बाधित

HomeCHHATTISGARHबीजापुर में गाज की चपेट में आने से दर्जनों गोवश की मौत,...

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (BIJAPUR NEWS) में गाज गिरने से दर्जनों गोवंश की मौत हो गई। वहीं तेज बारिश से जगदलपुर से बीजापुर मार्ग पर भैरमगढ़ के फूडरी के पास परिवर्तित मार्ग पर वाहन फंसने से लगभग 2 घंटे यातायात अवरुद्ध रहा।

भैयाजी यह भी देखे: रायपुर कलेक्टर की निजी अस्पताल संचालकों को दो टूक, कोविड मामलें में ओवर बिलिंग न हो

पुल निर्माण के कारण यहां परिवर्तित मार्ग से आवागमन हो रहा है। मंगलवार रात बारिश होने से मार्ग पर कीचड़ हो गया, जिससे बुधवार सुबह मालवाहक वाहन फंस गया। आवागमन अवरुद हाने से यात्री बस के अलावा दर्ज़नों छोटे बड़े वाहनों की लंबी लाइन लग गई। मार्ग अवरुद होने कि सूचना मिलते ही विधायक विक्रम मण्डावी मोके पर पहुचकर तत्काल मार्ग बहाल कराने की व्यवस्था कराई । जिसके बाद अमला हरकत में आया और 2 घंटे के बाद मार्ग बहाल करा दिया गया।

गंगालूर में गाज गिरने से दर्जनों मवेशियों की मौत

बीजापुर के उप तहसील गंगालूर के पोटाम पारा के समीप गाज गिरने से दर्जनों मवेशियों की मौत हुई है। इस तरह के नुकसान से पोटाम पारा के आदिवासियों (BIJAPUR NEWS)  के सामने एक बड़ा नुक़सान हुआ है। यह घटना आधी रात को हुई है। मवेशी मालिक रवि, सन्नू, सुखराम, गणपत चिन्नू ने बताया कि घर के सामने पेड़ के नीचे गाय बैल व बछड़े सो रहे थे अचानक गरज चमक के साथ बारिश हुई, इस दरम्यान गाज गिरने से दर्जनों मवेशी गये। मवेशी मालिक इसकी सूचना थाना व राजस्व अमला को दी है। राजस्व अमला व पंचायत के प्रतिनिधियों ने घटना स्थल में जाकर स्थिति का जायजा लिया तथा इसकी रिपोर्ट जल्द सौंपने की बात कही है।

बीजापुर में हुई 12 मिमी बारिश

कृषि वैज्ञानिक भीरेंद्र कुमार पालेकर (BIJAPUR NEWS)  ने बताया कि बीजापुर में आधी रात को गरज व चमक के साथ बारिश हुई है। बीजापुर में 12 एम़़एम बारिश की रिकार्ड दर्ज़ की गई है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 14 तारीख तक मौसम में बदलाव के संकेत नही दिख रहे है।

धान खरीदी केंद्र में बारिश का आंशिक असर‌

नैमेड़, धनोरा, बीजापुर, माटवाडा़ जांगला तथा मिंगाचल धान खरीदी केंद्र में बारिश का असर आशिंक रुप से रहा। प्रबंधकों ने बताया कि मौसम की पूर्व सूचना से खरीदी केंद्र में धान को ढंक कर रखा गया था। प्लास्टिक झिल्ली व तालपत्री से ढंकने पर धान के नीचे के हिस्से में थोड़ा बहुत नुकसान हुआ है।