spot_img

बस्तर आईजी का दावा: बच्चे हो रहे नक्सली संगठन में शामिल

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर आईजी का दावा: बच्चे हो रहे नक्सली संगठन में शामिल

बस्तर। वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा रखा है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में लगभग पूरा देश आ चुका है।देश के कई राज्यों में स्कूल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बस्तर (BASTAR NEWS) में भी सभी स्कूल बंद है। बस्तर के आईजी सुंदर राज पी ने दावा किया है कि, स्कूल बंद होने से नक्सलियों ने बच्चों को टारगेट करना शुरू कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : साइकिल से घूमकर करता था रेकी, पुलिस ने पकड़ा तो मिला 77 लाख की ज्वेलरी, 1 किलो सोना

बच्चे हो रहे नक्सली संगठन में शामिल

बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने कहा कि बस्तर (BASTAR NEWS)  में कोरोना संक्रमण को रोकने को पिछले दो सालों से स्कूल-आश्रमों को बंद कर दिया गया था। जिसके बाद स्कूल-आश्रम के बच्चों को बहला-फुसलाकर नक्सली अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं। इसकी हमें सूचना मिली है। हालांकि इन 2 वर्षों में नक्सलियों ने कितने छात्र-छात्राओं को अपने संगठन में शामिल किया है। इसका आंकड़ा स्पष्ट नहीं हो पाया है। लगातार बस्तर पुलिस स्कूल-आश्रमों में लौटे अन्य छात्र-छात्राओं से बातचीत करके उनसे उनकी जानकारी ले रही है। ताकि इस विषय पर कार्रवाई की जा सके।

विकास विरोधी हैं नक्सली-आईजी

आईजी ने कहा कि नक्सली विकास विरोधी और जनविरोधी हैं। इस कोरोनाकाल में उनका असली चेहरा सबके सामने आया है। यही वजह है कि उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं को भी नहीं छोड़ा है। बस्तर पुलिस (BASTAR NEWS) इन छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। लगातार इस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें जल्द से जल्द वापस मुख्यधारा में लाने का काम किया जाएगा।