spot_img

सरकार ने शुरू की Budget 2022 की तैयारियां, CM भूपेश मंत्रियों की ले रहे है बैठक

HomeCHHATTISGARHसरकार ने शुरू की Budget 2022 की तैयारियां, CM भूपेश मंत्रियों की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट (Budget 2022) की तैयारियां शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री और सूबे के वित्त मंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए तमाम विभागों के मंत्री और आला अफसरों के साथ बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : राजधानी रायपुर में प्रिकॉशन डोज लगाने का अभियान शुरू, ये दफ़्तर…

इन बैठकों में विभागीय मंत्री अपने विभाग के बजट, प्रभार वाले जिलों के लिए विकास कार्य, अपने निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े कामकाज़ समेत तमाम बिंदुओं पर प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष रख रहे है।

सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सबसे पहले मंत्री अमरजीत भगत के विभागों खाद्य विभाग, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी, संस्कृति विभाग की बजट (Budget 2022) तैयारियों की समीक्षा की।

इस बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी गौरव द्विवेदी, वित्त विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. मौजूद थे। इसके अलावा सचिव खाद्य टोपेश्वर वर्मा, संस्कृति विभाग के सचिव अंबलगन पी. भी समेत विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Budget 2022 : जयसिंह और उमेश के विभागों की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने मंत्री अमरजीत भगत के बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल के तमाम विभाग, जिसमें राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन एवं स्टाम्प विभाग की बजट तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने मंत्री उमेश पटेल के विभागों की बजट तैयारियों की समीक्षा की।

भैयाजी ये भी देखें : Weather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज झमाझम बारिश,…

दोनों मंत्रियों की तैयारियों की समीक्षा के बाद सीएम ने उनसे विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा भी की है। इस समीक्षा के दौरान दोनों मंत्रियों के विभागों के उच्चस्थ अफसर भी बैठक में शामिल थे। इसके आलावा सीएम बघेल ने मंत्री अनिला भेंडिया के विभागों की भी समीक्षा कर उनसे बजट पर चर्चा की है।